scriptMaharashtra Politics: उद्धव सरकार गिरी तो क्या NCP छोड़ देगी शिवसेना का साथ? बीजेपी के साथ गठबंधन के सवाल का शरद पवार ने दिया यह जवाब | Maharashtra Politics No question of going with BJP says Sharad Pawar | Patrika News

Maharashtra Politics: उद्धव सरकार गिरी तो क्या NCP छोड़ देगी शिवसेना का साथ? बीजेपी के साथ गठबंधन के सवाल का शरद पवार ने दिया यह जवाब

locationमुंबईPublished: Jun 21, 2022 03:18:59 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

उद्धव सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे ने कथित तौर पर बगावत का बिगुल फूंक दिया है और राज्य के करीब 25 विधायकों के साथ गुजरात में डेरा डाले बैठे है। जिस वजह से महाराष्ट्र की एमवीए (महा विकास अघाड़ी) गठबंधन की सरकार अल्पमत में आ गई है। इस सियासी उथलपुथल के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा दावा किया कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाराष्ट्र सरकार चलती रहेगी।

Uddhav Thackeray Sharad Pawar

MLC चुनाव के बाद अब उपचुनाव में भी उद्धव गुट को नहीं मिला मौका

मुंबई: अपनों के विश्वासघात की वजह से महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल आ गया है। दरअसल उद्धव सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे ने कथित तौर पर बगावत का बिगुल फूंक दिया है और राज्य के करीब 25 विधायकों के साथ गुजरात में डेरा डाले बैठे है। जिस वजह से महाराष्ट्र की एमवीए (महा विकास अघाड़ी) गठबंधन की सरकार अल्पमत में आ गई है। इस सियासी उथलपुथल के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा दावा किया कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाराष्ट्र सरकार चलती रहेगी।
एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा “उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में राज्य में एमवीए सरकार चलेगी। ढाई साल के काम के बाद सरकार गिराने की योजना बनाई गई है और ऐसा तीसरी बार हो रहा है। आज की स्थिति को देखने के बाद मुझे लगता है कि कोई रास्ता निकलेगा।“ उन्होंने दावा किया कि एनसीपी के किसी मंत्री ने बगावत नहीं किया है। राज्य के मुख्यमंत्री का पद शिवसेना के पास है। इस पद पर वह किसे नियुक्त करती है यह उनका आंतरिक मामला है। लेकिन मैंने कभी नहीं सुना कि एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बनना चाहते थे।
यह भी पढ़ें

Maharashtra News: संकट में उद्धव सरकार, कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे के साथ 25 विधायकों के गुजरात में होने की खबर

एनसीपी के वरिष्ठ नेता ने आगे कहा “क्रॉस वोटिंग के बाद भी सरकारें टिकती हैं। यह मेरा अनुभव रहा है। हमें नहीं लगता कि सरकार में बदलाव की कोई जरूरत है।

वहीँ, महाराष्ट्र में उद्धव सरकार के गिरने की स्थिती में एनसीपी बीजेपी का साथ देगी? इस सवाल के जवाब में शरद पवार ने कहा “बीजेपी के साथ जाने का सवाल ही नहीं उठता है।”
https://twitter.com/ANI/status/1539167684817915904?ref_src=twsrc%5Etfw
उल्लेखनीय है कि शिवसेना के कम से कम 25 विधायक गुजरात के सूरत के एक होटल में डेरा डाले हुए हैं। सूत्रों ने कहा कि वे एमवीए सरकार से नाखुश हैं। सभी विधायकों के होटल में पहुंचने के बाद सूरत पुलिस को सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया गया। निर्देश मिलते ही मौके पर पुलिस बल तैनात किए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो