scriptMaharashtra Politics: शिवसेना के संसदीय दल में भी बगावत? उद्धव ठाकरे ने भावना गवली को चीफ व्हिप के पद से हटाया | Maharashtra Politics: Revolt in Shiv Sena's Parliamentary Party too? Uddhav Thackeray removed Bhawna Gawli as Chief Whip | Patrika News

Maharashtra Politics: शिवसेना के संसदीय दल में भी बगावत? उद्धव ठाकरे ने भावना गवली को चीफ व्हिप के पद से हटाया

locationमुंबईPublished: Jul 06, 2022 08:23:26 pm

Submitted by:

Siddharth

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को सांसद भावना गवली को लोकसभा में शिवसेना के चीफ व्हिप के पद से हटा दिया है। भावना गवली की जगह पर राजन विचारे को यह जिम्मेदारी दी गई है। इस बात की जानकारी शिवसेना सांसद संजय राउत ने दी है।

uddhavv.jpg

Uddhav Thackeray

शिवसेना में अंदरुनी कलह समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है। शिवसेना विधायकों के बाद अब बड़ी संख्या में सांसदों के भी पार्टी नेतृत्व से बगावत के कयास लग रहे हैं। इस बीच बुधवार को उद्धव ठाकरे ने राजन विचारे को सांसद भावना गवली की जगह लोकसभा में पार्टी का चीफ व्हिप नामित किया है। शिवसेना के संसदीय दल के नेता संजय राउत ने संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी को लिखी गई चिट्ठी में पार्टी के इस फैसले की जानकारी दी है।
शिवसेना नेता संजय राउत ने संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी को लिखी गई चिट्ठी में कहा है कि आपको सूचित किया जाता है कि शिवसेना संसदीय दल ने राजन विचारे को लोकसभा में भावना गवली की जगह पर पार्टी का चीफ व्हिप नियुक्त किया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू की जाती है।
यह भी पढ़ें

संजय राउत ने महिला विधायकों के लिए कही थी गंदी बात, उद्धव सरकार में मंत्री रहे संदिपान भुमरे ने लगाया सनसनीखेज आरोप

बता दें कि संसद में शिवसेना के 18 सांसद हैं। शिवसेना ने ये बड़ा फैसला ऐसे समय में किया है, जब ये बात सामने आ रही कि विधायक के बाद अब पार्टी के आधे से ज्यादा सांसद शिंदे गुट में शामिल हो सकते हैं। शिवसेना के 12 सांसद एकनाथ शिंदे गुट के साथ जा सकते हैं। इसमें सबसे आगे भावना गवली का नाम है। संजय राउत शिवसेना संसदीय दल के नेता हैं, गवली महाराष्ट्र में यवतमाल-वाशिम लोकसभा संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं। भावना गवली उन सांसदों में से एक हैं जिन्होंने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विद्रोह के बीच शिवसेना को फिर से बीजेपी के साथ गठबंधन करने का सुझाव दिया था।
चीफ व्हिप पद से हटाए जाने के बाद भावना गवली की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं हैं। हालांकि इससे पहले एकनाथ शिंदे गुट को लेकर बयान दिया था कि शिवसेना प्रमुख हिंदुत्व की मांग पर गौर करें। महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव के एक दिन बाद एकनाथ शिंदे खेमे ने कहा था कि व्हिप का उल्लंघन करने वालों पर कड़ा एक्शन लिया जाएगा।
भावना गवली, एकनाथ शिंदे के सांसद बेटे श्रीकांत शिंदे समेत कई लोगों की ओर से बगावत की घोषणा जल्द किया जा सकता है। इससे पहले मंगलवार को मुंबई से शिवसेना सांसद राहुल शेवाले ने भी उद्धव ठाकरे को एक चिट्ठी भेजी थी। इसमें राहुल शेवाले ने बीजेपी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू से समर्थन देने की अपील की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो