scriptMaharashtra Politics: मुंबई को आर्थिक राजधानी किसनें बनाया.. ED की कस्टडी से संजय राउत ने लिखा सामना में लेख; पढ़ें डिटेल्स | Maharashtra Politics: Sanjay Raut Writers in Saamana, Who Made Mumbai Economic Capital | Patrika News

Maharashtra Politics: मुंबई को आर्थिक राजधानी किसनें बनाया.. ED की कस्टडी से संजय राउत ने लिखा सामना में लेख; पढ़ें डिटेल्स

locationमुंबईPublished: Aug 07, 2022 12:46:05 pm

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र में राजनीतिक संग्राम खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। शिवसेना नेता संजय राउत ईडी की हिरासत में हैं। साथ ही मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष राउत की पत्नी वर्षा राउत पेश हुई। कहा जा रहा है कि ईडी ने लगभग 10 घंटे तक उनसे पूछताछ की। इसी बीच ईडी की हिरासत से संजय राउत का लेख सामना में छपा है। जिसमें उन्होंने समझाया है कि मुंबई को आर्थिक राजधानी किसनें बनाया।

sanjay_raut.jpg

शिवसेना MP संजय राउत को मिली धमकी

Maharashtra Politics: 1034 करोड़ के पत्रा चॉल घोटाले में ईडी की हिरासत में चल रहे शिवसेना नेता संजय राउत लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। जांच एजेंसी के समक्ष शनिवार को संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत पेश हुई। प्रवर्तन निदेशालय ने करीब 10 घंटे तक उनसे पूछताछ की। इन सब के बीच शिवसेना नेता संजय राउत फिर चर्चा में हैं। बताना चाहते हैं कि हर रविवार की तरह आज भी शिवसेना के मुखपत्र सामना में ‘रोखठोक’ नाम से उनका लेख छपा है। उन्होंने यह समझाया है कि मुंबई को आर्थिक राजधानी गुजरातियों ने बनाया या मराठियों ने।
गौर हो कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने एक बयान में कहा था कि मुंबई को आर्थिक राजधानी गुजरातियों और मारवाड़ियों ने मिलकर बनाया हुआ है। अगर वे यहां से चले गए तो मुंबई में पैसा नहीं बचेगा। यही कारण है कि शिवसेना नेता संजय राउत ने इसी मसले को उठाते हुए यह समझाने की कोशिश की है। राउत ने बताया कि मुंबई को आगे बढ़ाने में अंग्रेजों, गुजरातियों, पारसियों और मराठियों का क्या रोल रहा है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Politics: कैबिनेट विस्तार में देरी और सचिवों के अधिकार को लेकर विपक्ष ने बोला सरकार पर हमला, CMO ने कही ये बात

शिवसेना नेता ने लिखा कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने अपने बयान पर महाराष्ट्र से माफी मांग ली है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र को लेकर गलत बयान के चलते तो मोरारजी देसाई और पंडित नेहरु को भी माफी मांगनी पड़ी थी। महाराष्ट्र के स्वाभिमान से किसी ने अगर खेल किया तो मराठी माणूस भड़क जाता है।
संजय राउत ने कहा कि मुंबई के लिए मराठी और मराठे अपना खून बहाते रहे हैं। साथ ही मराठी मानुस मुंबई के लिए निरंतर मेहनत कर रहा है और अन्य जो भी लोग आए हैं वह लक्ष्मी दर्शन के लिए आए हैं। उन्होंने ;इंग्लिश रिकॉर्ड ऑन शिवाजी’ किताब को क्रेडिट देते लिखा कि गुजराती जान बचाने और धन कमाने के लिए सूरत से मुंबई आए।
राउत ने अपने लेख में पारसी रईस के नाम का भी उल्लेख किया है। जिन्होंने अपनी प्रॉपर्टी मुंबई के लिए लुटा दी। यह नाम जगन्नाथ उर्फ नाना शंकरशेठ का है। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में पंजाबियों के योगदान का भी जिक्र किया है। वे बोले कि इनका शुरू से ही बॉलीवुड में प्रभाव रहा है। शिवसेना नेता ने कहा कि मुंबई में टाटा से लेकर अंबानी तक का घर इसलिए है क्योंकि यहां भेदभाव नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो