scriptMaharashtra Politics: NCP चीफ शरद पवार का बड़ा दावा, बोले-शिंदे सरकार 6 महीने में गिर जाएगी, चुनाव के लिए रहें तैयार | Maharashtra Politics: Sharad Pawar's big claim, Says Shinde Govt will fall in 6 months | Patrika News

Maharashtra Politics: NCP चीफ शरद पवार का बड़ा दावा, बोले-शिंदे सरकार 6 महीने में गिर जाएगी, चुनाव के लिए रहें तैयार

locationमुंबईPublished: Jul 04, 2022 09:55:56 am

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र में शिंदे सरकार का आज शक्ति परीक्षण है उससे पहले ही एनसीपी चीफ शरद पवार ने एक बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि शिंदे सरकार छह महीने में गिर जाएगी।

Actress Ketaki Chitale Arrested Derogatory FB Post Sharad Pawar

Actress Ketaki Chitale Arrested Derogatory FB Post Sharad Pawar

मुंबई: महाराष्ट्र में शिवसेना से बागी होने के बाद एकनाथ शिंदे भाजपा के समर्थन से सीएम बने हैं। आज विधानसभा में वे फ्लोर टेस्ट का सामना करेंगे। इसी बीच एनसीपी चीफ शरद पवार ने एक बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि शिंदे सरकार छह महीने से अधिक नहीं चलेगी। पवार ने नेताओं से कहा कि मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहें।
ज्ञात हो कि शरद पवार ने यह दावा एनसीपी विधायकों और अन्य नेताओं से बातचीत के समय किया है। रविवार शाम वे बोले कि राज्य में बनी नई सरकार अगले 6 महीने में गिर सकती है। ऐसे में सभी चुनाव की तैयारी कर लें। खबरें यह भी हैं कि पवार ने नेताओं से कहा कि शिंदे के साथ जो बागी विधायक हैं उनमे से बहुत ताजा व्यवस्था से नाखुश हैं। इसलिए जब मंत्रालय का बंटवारा होगा तो ये सब खुलकर बाहर आएगा। जिससे सरकार गिर जाएगी।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Floor Test: महाराष्ट्र विधानसभा में शिंदे सरकार का शक्ति परीक्षण आज, स्पीकर ने उद्धव खेमे को दिया झटका

एनसीपी के इस विधायक की मानें तो शरद पवार ने उम्मीद जताई कि बागी विधायक वापस अपने दल में लौट जाएंगे। पवार ने विधायकों से कहा है कि हमारे पास अब अधिक से अधिक छह महीने का समय है। इसलिए एनसीपी विधायक अपने इलाके में अधिक से अधिक समय गुजारें।
गौर हो कि महाराष्ट्र में शिवसेना दो धड़ो में अलग हो गई है। जिसके कारण राज्य की महा विकास अघाड़ी सरकार गिर गई है और उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद शिवसेना से बागी विधायकों ने भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाई है। जिसके तहत एकनाथ शिंदे सीएम बने हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो