scriptMaharashtra Politics: शिंदे और बीजेपी के बीच एक-दूसरे के कार्यकर्ताओं को तोड़ने को लेकर घमासान, ऐसे खत्म होगा विवाद! | Maharashtra Politics: Shinde Vs BJP over breaking each other's workers, Eknath Shinde Devendra Fadnavis | Patrika News

Maharashtra Politics: शिंदे और बीजेपी के बीच एक-दूसरे के कार्यकर्ताओं को तोड़ने को लेकर घमासान, ऐसे खत्म होगा विवाद!

locationमुंबईPublished: Sep 25, 2022 09:22:09 am

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र में जारी सियासी संग्राम कब खत्म होगा यह कहना अभी मुश्किल है। दशहरा रैली को लेकर शिंदे गुट और उद्धव खेमे के बीच जंग जारी है। इसी बीच खबर है कि शिंदे और बीजेपी के बीच एक दूसरे के कार्यकर्ताओं को तोड़ने को लेकर नाराजगी है।

shinde_government.jpg

महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार को लेकर बड़ी खबर

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद से ही राजनीतिक पारा गरमाया हुआ है। खासकर उद्धव और शिंदे गुट के बीच जुबानी जंग जारी है। इसके साथ ही शिंदे और बीजेपी के बीच एक दूसरे के कार्यकर्ताओं को तोड़ने को लेकर नाराजगी है। ऐसे में इसे सुलझाने पर काम हुआ है। खबर है कि सहमति बनी है कि एक दूसरे के कार्यकर्ताओं को न तोड़ा जाए।
जानकारी के अनुसार निर्देश जारी हुआ है कि भाजपा-शिंदे गुट के विधायकों के निर्वाचन क्षेत्रों में एक दूसरे के कार्यकर्ताओं को न तोड़े। रिपोर्ट की मानें तो भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने राज्य में बीजेपी के मंत्रियों और नेताओं को निर्देश दिया है। एकनाथ शिंदे समूह के साथ समन्वय स्थापित करने और एक दूसरे से संभावित प्रतिस्पर्धा को रोकने के लिए इस तरह का आदेश जारी किया गया है।
यह भी पढ़ें

‘PFI पर कार्रवाई करने में इतना वक्त क्यों लगा?’, प्रियंका चतुर्वेदी ने कश्मीर को लेकर PM मोदी पर साधा निशाना

मनपा चुनाव नजदीक हैं। यही कारण है कि स्थानीय स्तर पर भाजपा ने अपनी ताकत बढ़ानी शुरू कर दी। इस बीच भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने सुझाव दिया है कि शिंदे समूह और भाजपा को एक दूसरे के कार्यकर्ताओं को नहीं तोड़ना करना चाहिए। जिससे दोनों को नुकसान का सामना करना पड़े।
गौर हो कि महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था। साथ ही महाविकास अघाड़ी सरकार गिर गई थी। जिसके बाद एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के सहयोग से सरकार बनाई और सीएम बने। जबकि भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

ट्रेंडिंग वीडियो