script

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में सियासी संग्राम जारी, सामना में अटल जी की कविता के सहारे देवेंद्र फडणवीस पर शिवसेना ने कसा तंज

locationमुंबईPublished: Jul 02, 2022 10:09:28 am

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बाद भी सियासी घमासान खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस पर तंज कसा है।

 जिस नाव से हथियार बरामद हुए हैं, वह एक ऑस्ट्रेलियाइ दंपती की

जिस नाव से हथियार बरामद हुए हैं, वह एक ऑस्ट्रेलियाइ दंपती की

मुंबई: शिवसेना से बगावत करने वाले एकनाथ शिंदे ने भाजपा के समर्थन से सरकार बना ली है और मुख्यमंत्री बन गए हैं। बावजूद इसके सूबे में सियासी घमासान खत्म नहीं हुआ है। इसी कड़ी में अब शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में भाजपा नेता और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस पर अटल जी कविता के सहारे तंज कसा है। शिवसेना ने सामना में लिखा कि डिप्टी सीएम बनने वाले अचानक मुख्यमंत्री बन गए और हम काश मुख्यमंत्री बनेंगे ऐसा लगने वाले को डिप्टी सीएम का पद स्वीकार करना पड़ा।
शिवसेना ने सामना में दिवंगत पूर्व पीएम अटल जी की कविता भी साझा की है। शिवसेना ने देवेंद्र पर तंज कसते हुए कहा कि इस ‘क्लाइमेक्स’ पर टिप्पणी, समीक्षा, परीक्षण की भरमार के समय बड़ा मन, पार्टी के प्रति निष्ठा का पालन ऐसी चीजें बचाव के लिए इस्तेमाल हुई हैं। सामना में लिखा गया कि स्ट्रोक-मास्टर स्ट्रोक ऐसे शब्दों का प्रयोग भी हुआ है। अटली जी की कविता ‘छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता, टूटे मन से कोई खड़ा नहीं होता’ के सहारे ने शिवसेना ने फडणवीस पर तंज कसा हुआ है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Politics: उद्धव और शिंदे के बीच सुलह कराना चाहते हैं शिवसेना के सांसद, बीजेपी का बड़ा दावा-12 एमपी पाला बदलने के लिए तैयार

शिवसेना ने कहा कि एक पर्दा गिरा कि दूसरा पर्दा ऊपर ऐसी चीजे हुई हैं। साथ ही पूरे सियासी नाटक के सूत्र पर्दे के पीछे रहने वाली तथाकथित महाशक्ति का भी पर्दाफाश बीच के समय में हुआ है। सामना में कहा गया कि ऐसा प्रतीत हो रहा था कि राज्य में चल रहा सियासी ड्रामा खत्म होगा लेकिन ऐसा होने के आसार नहीं दिख रहे हैं।
सामना में आगे लिखा कि शिवसेना में बगावत कराकर सत्ता हासिल करना इस सियासी ड्रामे का उद्देश्य था। इसके पात्रों ने अपनी-अपनी भूमिका भी सही से निभाई है। सूरत, गुवाहाटी, सुप्रीम कोर्ट, राजभवन और सबसे अंतिम में मंत्रालय सहित अन्य जगहें इसका उदाहरण हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो