scriptMaharashtra Politics: संजय राउत ने केंद्र और शिंदे गुट पर फिर साधा निशाना, कहा-केसीआर और हेमंत सोरेन की भी सरकार इसी तरह गिराई जाएगी | Maharashtra Politics: Shiv Sena Leader Sanjay Raut Attacks Shinde Camp and BJP | Patrika News

Maharashtra Politics: संजय राउत ने केंद्र और शिंदे गुट पर फिर साधा निशाना, कहा-केसीआर और हेमंत सोरेन की भी सरकार इसी तरह गिराई जाएगी

locationमुंबईPublished: Jul 24, 2022 09:26:47 am

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के बागी होने के बाद उद्धव ठाकरे को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था। जिसके बाद बीजेपी के सहयोग से एकनाथ शिंदे ने सरकार बनाई और सीएम बने। इस घटनाक्रम के बाद से उद्धव खेमा और शिंदे गुट एक दूसरे पर हमलावर है। इसी कड़ी में शिवसेना नेता संजय राउत ने फिर शिंदे गुट और केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है।

sanjay_raut_attacks_modi_on_kashmir_issue.png

Sanjay Raut and PM Modi

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में जारी सियासी बयानबाजी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। उद्धव गुट और शिंदे खेमा एक दूसरे पर हमलावर है। इसी बीच शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने फिर शिंदे गुट और केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जो विधानसभा सदस्य शिवसेना से बाहर गए वह खुद को बचाने के लिए कह रहे हैं कि हमारी शिवसेना असली है और हमनें शिवसेना नहीं छोड़ी है। राउत ने बागियों की इस भूमिका पर भी सवाल उठाया है और दावा किया कि भविष्य में केसीआर और हेमंत सोरेन की भी सरकार इसी तरह गिराई जाएगी।
संजय राउत ने सामना के रोखठोक के जरिए शिंदे गुट पर बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि घटना इंसान के लिए होती है। इंसान घटना के लिए नहीं। राउत ने कहा कि संविधान की 10वीं अनुसूची के अनुसार इन 16 विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार को बचाने और शिवसेना को पूरी तरह खत्म करने के लिए 16 विधायकों को केंद्र में बैठे लोग बचा रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Politics: शिवसेना में किसकी वजह से पड़ी फूट, शरद पवार या देवेंद्र फडणवीस? जानें MNS प्रमुख राज ठाकरे ने क्या कहा

शिवसेना नेता ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की बेंच इस पर क्या फैसला देगी इसी पर देश और लोकतंत्र का भविष्य निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि देश में लोकतंत्र का भविष्य अंधकारमय कैसे हो गया है इसे रोजाना दोहराया जा रहा है। देश के मुख्य न्यायाधीश श्री रमन्ना ने भी एक कार्यक्रम में लोकतंत्र और संसद के भविष्य के बारे में चिंता व्यक्त की है।
राउत ने कहा कि विधायकों और सासदों को तोड़ा गया है। उद्धव ठाकरे ने मोदी और शाह के खिलाफ जाकर सरकार बनाई। इसका बदला शिवसेना को तोड़कर लिया गया है। तेलंगाना के केसीआर और झारखंड के हेमंत सोरेन की भी सरकार भविष्य में ऐसे ही गिराई जाएगी।
गौर हो कि दूसरी तरफ शिवसेना में पार्टी को लेकर जारी लड़ाई 8 अगस्त को खत्म हो सकती है। दरअसल चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे के गुटों को पार्टी के लिए बहुमत साबित करने के लिए नोटिस जारी किया है। साथ ही आठ अगस्त तक जवाब देने के लिए कहा है। हालांकि इस मामले में संजय राउत ने एक बयान में कहा है कि बालासाहेब की हिंदुत्व वाली पार्टी पर चुनाव आयोग सवाल उठा रहा है।
उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली हमारी पार्टी को बर्बाद करना चाहती है। राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे शिवसेना के एकलौते नेता है। शिवसेना किसकी है यह तय करना दुर्भाग्य की बात है। यह समय शिवसेना में सिर्फ बागियों की वजह से आया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो