scriptMaharashtra Politics: Shiv Sena Vs Shiv Sena in Supreme Court Hearing Uddhav Thackeray and Eknath Shinde Camp | Maharashtra Politics: महाराष्ट्र के राजनीतिक घमासान पर सभी की नजरें, सुप्रीम कोर्ट में आज फिर होगी सुनवाई | Patrika News

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र के राजनीतिक घमासान पर सभी की नजरें, सुप्रीम कोर्ट में आज फिर होगी सुनवाई

महाराष्ट्र के सियासी संकट पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। सुप्रीम कोर्ट में आज फिर उद्धव ठाकरे और शिंदे गुट की तरफ से दाखिल 5 याचिकाओं पर सुनवाई होगी। इससे पहले बुधवार को कोर्ट में दोनों पक्षों के वकीलों ने अपना पक्ष रखा था।

मुंबई

Published: August 04, 2022 09:09:18 am

Shiv Sena Vs Shiv Sena in Supreme Court: महाराष्ट्र के सियासी घमासान अभी खत्म नहीं हुआ है। सुप्रीम कोर्ट आज फिर उद्धव गुट और शिंदे खेमे की तरफ से दायर 5 याचिकाओं पर सुनवाई करेगी। सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। इससे पहले बुधवार को दोनों पक्षों के वकीलों के बीच गरमागरम बहस हुई थी। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई टालते हुए गुरुवार का दिन तय किया है। यह सुनवाई एक अगस्त को भी होनी थी लेकिन बाद में टल गई थी।
Shiv Sena Vs Shiv Sena in Supreme Court Hearing
महाराष्ट्र के राजनीतिक घमासान को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज फिर सुनवाई
ज्ञात हो कि सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस एनवी रमना, जस्टिस कृष्ण मुरारी और हिमा कोहली की बेंच महाराष्ट्र के सियासी घमासान को लेकर दायर शिवसेना के दोनों खेमों की याचिकाओं पर सुनवाई कर रही है। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सुनवाई के दौरान शिंदे पक्ष के वकील से कहा कि हमनें 10 दिन के लिए सुनवाई टाली थी। लेकिन आपने सरकार बना ली और स्पीकर को भी बदल दिया।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Politics: सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले प्रियंका चतुर्वेदी बोलीं-बागियों ने शिवसेना चीफ के पीठ में घोंपी खंजर, किया ये बड़ा दावा

इस सवाल का जवाब शिंदे कैंप के वकील हरीश साल्वे ने दिया और कहा कि उद्धव ठाकरे ने खुद ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था। साथ ही उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति या नेता पूरी पार्टी नहीं हो सकता है। जिसके बाद चीफ जस्टिस रमना ने कहा कि हम कल फिर इस मामले की सुनवाई सुबह 10.30 बजे करेंगे।
वहीं इससे पहले उद्धव गुट के वकील कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी दलीले रखी थी। सिब्बल ने कहा कि दो तिहाई विधायक अगर शिवसेना से अलग होना चाहते हैं तो उन्हें किसी दल में विलय करना होगा या फिर नई पार्टी बनानी पड़ेगी। वे यह नहीं कह सकते हैं कि मूल पार्टी हैं।
गौर हो कि सुप्रीम कोर्ट में पिछले सुनवाई के शिंदे गुट ने तर्क दिया था कि उद्धव के पास सिर्फ 16 विधायक हैं और हमारे पास 39 विधायको का समर्थन है। इस हिसाब से हम बागी कैसे हो गए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar News: तेज प्रताप भी बन सकते हैं मंत्री, बिहार में 16 अगस्त को मंत्रिमंडल विस्तारBilkis Bano Gang Rape: आजीवन कारावास की सजा काट रहे सभी 11 दोषी रिहा, राज्य सरकार की माफी योजना के तहत जेल से आए बाहरIndependence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.