scriptMaharashtra Politics: शिवसेना में किस वजह से शुरू हुई थी बगावत? बागी विधायक ने बताई पूरी सच्चाई | Maharashtra Politics: What was the reason for the revolt in Shiv Sena? Rebel MLA told the whole truth | Patrika News

Maharashtra Politics: शिवसेना में किस वजह से शुरू हुई थी बगावत? बागी विधायक ने बताई पूरी सच्चाई

locationमुंबईPublished: Jul 05, 2022 05:24:49 pm

Submitted by:

Siddharth

महाराष्ट्र विधानसभा में एकनाथ शिंदे सरकार ने बहुमत हासिल कर लिया है। इसके साथ ही सियासी बयानबाजी अब शुरू हो गई है। इस बीच शिवसेना के एक बागी विधायक ने आरोप लगाया कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को घेरे रहने वाले चार लोगों की मंडली की वजह से ये बगावत हुई।

ramesh_bornare.jpg
महाराष्ट्र विधानसभा में एकनाथ शिंदे सरकार ने बहुमत हासिल कर लिया है। इस बीच औरंगाबाद जिले से शिवसेना के एक बागी विधायक ने मंगलवार को बड़ा खुलाया किया है। बागी विधायक ने आरोप लगाया कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को घेरे रहने वाले चार लोगों की मंडली की वजह से पार्टी में बगावत हुई। पत्रकारों से बातचीत में वैजापुर के विधायक रमेश बोरनारे ने कहा कि एकनाथ शिंदे केसीएम बनने से शिव सैनिक काफी खुश हैं।
इस बीच बागी विधायक रमेश बोरनारे ने मीडिया द्वारा पूछे गए इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि क्या बीते ढाई साल तक उद्धव ठाकरे के सीएम रहते हुए उनके निर्वाचन क्षेत्र का विकास कार्य बाधित हुआ था।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Politics: देवेंद्र फडणवीस ने महा विकास अघाड़ी पर साधा निशाना, जानें क्यों बोले-महाराष्ट्र में है ED सरकार

रमेश बोरनारे ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि उल्लेखनीय रूप से 50 विधायक साथ छोड़ एकनाथ शिंदे के पक्ष में आ गए। लेकिन मैं इसके के लिए उद्धव ठाकरे को जिम्मेदार नहीं मानता। इसके पीछे उनके चारों ओर मौजूद चार लोगों की मंडली जिम्मेदार है। शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे हमारे आदर्श हैं और हम ठाकरे परिवार को नहीं भूल सकते हैं।
रमेश बोरनारे ने आगे कहा कि वह शिंदे खेमे से जुड़े ताकि वैजापुर के पांच अहम मुद्दों का समाधान किया जा सके। अगर इन मुद्दों का समाधान नहीं होता तो मुझे अगले विधानसभा चुनाव में मतदाता माफ नहीं करेंगे। शिंदे के नेतृत्व में बागी विधायकों के गुवाहाटी में डेरा डालने के दौरान औरंगाबाद में उनके खिलाफ हुए प्रदर्शन का संदर्भ देते हुए बोरनारे ने कहा कि प्रदर्शन कर रहे शिव सैनिकों को भ्रम में डाला गया था।
बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा में एकनाथ शिंदे ने फ्लोर टेस्ट में जीत हासिल कर ली है। सरकार को सदन में 164 विधायकों का समर्थन मिला है। जबकि विपक्ष में 99 वोट पड़े हैं। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने महा विकास अघाड़ी पर निशाना साधते हुए कहा कि हां महाराष्ट्र में ईडी की सरकार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो