scriptMaharashtra Politics: What was the reason for the revolt in Shiv Sena? Rebel MLA told the whole truth | Maharashtra Politics: शिवसेना में किस वजह से शुरू हुई थी बगावत? बागी विधायक ने बताई पूरी सच्चाई | Patrika News

Maharashtra Politics: शिवसेना में किस वजह से शुरू हुई थी बगावत? बागी विधायक ने बताई पूरी सच्चाई

महाराष्ट्र विधानसभा में एकनाथ शिंदे सरकार ने बहुमत हासिल कर लिया है। इसके साथ ही सियासी बयानबाजी अब शुरू हो गई है। इस बीच शिवसेना के एक बागी विधायक ने आरोप लगाया कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को घेरे रहने वाले चार लोगों की मंडली की वजह से ये बगावत हुई।

मुंबई

Updated: July 05, 2022 05:24:49 pm

महाराष्ट्र विधानसभा में एकनाथ शिंदे सरकार ने बहुमत हासिल कर लिया है। इस बीच औरंगाबाद जिले से शिवसेना के एक बागी विधायक ने मंगलवार को बड़ा खुलाया किया है। बागी विधायक ने आरोप लगाया कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को घेरे रहने वाले चार लोगों की मंडली की वजह से पार्टी में बगावत हुई। पत्रकारों से बातचीत में वैजापुर के विधायक रमेश बोरनारे ने कहा कि एकनाथ शिंदे केसीएम बनने से शिव सैनिक काफी खुश हैं।
ramesh_bornare.jpg
इस बीच बागी विधायक रमेश बोरनारे ने मीडिया द्वारा पूछे गए इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि क्या बीते ढाई साल तक उद्धव ठाकरे के सीएम रहते हुए उनके निर्वाचन क्षेत्र का विकास कार्य बाधित हुआ था।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Politics: देवेंद्र फडणवीस ने महा विकास अघाड़ी पर साधा निशाना, जानें क्यों बोले-महाराष्ट्र में है ED सरकार

रमेश बोरनारे ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि उल्लेखनीय रूप से 50 विधायक साथ छोड़ एकनाथ शिंदे के पक्ष में आ गए। लेकिन मैं इसके के लिए उद्धव ठाकरे को जिम्मेदार नहीं मानता। इसके पीछे उनके चारों ओर मौजूद चार लोगों की मंडली जिम्मेदार है। शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे हमारे आदर्श हैं और हम ठाकरे परिवार को नहीं भूल सकते हैं।
रमेश बोरनारे ने आगे कहा कि वह शिंदे खेमे से जुड़े ताकि वैजापुर के पांच अहम मुद्दों का समाधान किया जा सके। अगर इन मुद्दों का समाधान नहीं होता तो मुझे अगले विधानसभा चुनाव में मतदाता माफ नहीं करेंगे। शिंदे के नेतृत्व में बागी विधायकों के गुवाहाटी में डेरा डालने के दौरान औरंगाबाद में उनके खिलाफ हुए प्रदर्शन का संदर्भ देते हुए बोरनारे ने कहा कि प्रदर्शन कर रहे शिव सैनिकों को भ्रम में डाला गया था।
बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा में एकनाथ शिंदे ने फ्लोर टेस्ट में जीत हासिल कर ली है। सरकार को सदन में 164 विधायकों का समर्थन मिला है। जबकि विपक्ष में 99 वोट पड़े हैं। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने महा विकास अघाड़ी पर निशाना साधते हुए कहा कि हां महाराष्ट्र में ईडी की सरकार है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी पर बड़ा एक्शन, बुलडोजर से ढहाया जा रहा अवैध निर्माण, मिली लोकेशनMaharashtra Coal Scam: दिल्ली कोर्ट का फैसला- पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता को 3 और कंपनी डायरेक्टर को 4 साल की जेलMaharashtra: ‘डबल इंजन’ की सरकार का आम जनता को होगा डबल फायदा, पीएम मोदी ने सीएम शिंदे से किया यह वादाElectricity Amendment Bill: बिजली संशोधन विधेयक आज लोकसभा में हो सकता है पेश, पावर सेक्टर के कर्मचारियों के बाद CM मान ने भी किया विरोधबिहार में सियासी उलटफेर की आंशका, CM नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से की बात, सभी विधायकों को बुलाया पटनावेंकैया नायडू को विदाई में पीएम मोदी भावुक, कहा - 'आपके साथ काम करना हमारा सौभाग्य'Bihar Politics: राजद और JDU मिल जाए तो बिहार में आराम से बन सकती है सरकार, जानिए क्या है आंकड़ेCongress: अध्यक्ष बनने के लिए राहुल ने अब तक नहीं की ‘हां’, क्या गहलोत पर दांव खेलेगी कांग्रेस?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.