scriptMaharashtra Politics Will Eknath Shinde government fall Uddhav Thackeray camp Chandrakant Khaire claims 16 MLAs will return to original Shiv Sena | Maharashtra: क्या गिर जाएगी शिंदे सरकार? उद्धव ठाकरे गुट के नेता ने किया 16 विधायकों की ‘घर वापसी’ का दावा | Patrika News

Maharashtra: क्या गिर जाएगी शिंदे सरकार? उद्धव ठाकरे गुट के नेता ने किया 16 विधायकों की ‘घर वापसी’ का दावा

Maharashtra Politics: शिवेसना के 55 में से 40 विधायकों ने इस साल जून में पार्टी नेतृत्व से बगावत कर दी थी, जिसकी वजह से उद्धव ठाकरे नीत महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई थी।

मुंबई

Published: September 12, 2022 02:40:34 pm

Maharashtra Shiv Sena Row: शिवसेना नेता चंद्रकांत खैरे (Chandrakant Khaire) ने बड़ा दावा किया है। उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) गुट के वरिष्ठ शिवसेना नेता खैरे ने कहा है कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के गुट के विधायक उनके संपर्क में हैं। उन्होंने यह दावा तब किया है जब पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाला शिवसेना का गुट अस्तित्व के संकट का सामना कर रहा है।
Maharashtra Chief Minister Eknath Shinde
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे
एक कार्यक्रम में बोलते हुए चंद्रकांत खैरे ने कहा “शिंदे समूह के 16 विधायक हमारे संपर्क में हैं। वे जल्द ही वापस हमारे साथ आएंगे।“ शिवसेना नेता ने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद बागी विधायक अपनी मूल शिवसेना में लौट आएंगे।
यह भी पढ़ें

Mumbai: शिवसेना के दोनों गुटों में भिड़ंत! शिंदे खेमे के विधायक पर दंगा और फायरिंग का केस दर्ज, 5 उद्धव समर्थक गिरफ्तार

एकनाथ शिंदे और शिवसेना के अधिकांश विधायकों ने हाल ही में पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बगावत कर दी। इसके बाद उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना, एनसीपी व कांग्रेस की महाविकास आघाड़ी गठबंधन (MVA) सरकार गिर गई थी. इसके बाद शिंदे ने 30 जून को मुख्यमंत्री पद की और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। तब से दोनों पक्ष एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं।
बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली सरकार को 288 सदस्यीय सदन में 164 विधायकों का समर्थन है। जिसमें बीजेपी के 105 विधायक है और शिवसेना के 50 विधायक है।

अधिकतर विधायक-सांसद शिंदे खेमे में!

शिवेसना के 55 में से 40 विधायकों ने इस साल जून में पार्टी नेतृत्व से बगावत कर दी थी, जिसकी वजह से उद्धव ठाकरे नीत महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई थी। लोकसभा में भी पार्टी के 18 सदस्यों में से 12 ने बागी गुट का नेतृत्व कर रहे एकनाथ शिंदे का समर्थन किया है। कई पूर्व पार्षद और पदाधिकारियों ने भी पाला बदल लिया है। जिसके बाद शिवसेना के बाकी नेता बिखराव रोकने के लिए आक्रामक तरीके से सड़क पर उतर आए हैं।
वहीँ, स्वास्थ्य कारणों की वजह से बहुत अधिक यात्रा कर पाने में असमर्थ उद्धव ठाकरे भी अपने आवास ‘मातोश्री’ में पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बैठकें कर रहे हैं। जबकि ठाकरे परिवार के उत्तराधिकारी आदित्य ठाकरे भी राज्य के विभिन्न हिस्सों का दौरा कर रहे हैं और पार्टी को बगावत की चोट से उबारने की कोशिश कर रहे है।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

Ankita Bhandari Murder Case: मेरा बेटा सीधा-साधा है, बीजेपी से हटाए गए विनोद आर्य ने अपने बेटे का किया बचाव'आज भी TMC के 21 विधायक संपर्क में, बस इंतजार करिए', मिथुन चक्रवर्ती ने दोहराया अपना दावाखाना वहीं पड़ा था, डॉक्युमेंट्स और सामान भी वहीं थे , लेकिन... रिसॉर्ट के स्टाफ ने बताया कैसे गायब हुई अपने कमरे से अंकिताVideo: महबूबा मुफ्ती ने किया Pakistan PM का समर्थन, जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर दिया ये बयान'PFI पर कार्रवाई करने में इतना वक्त क्यों लगा?', प्रियंका चतुर्वेदी ने कश्मीर को लेकर PM मोदी पर साधा निशाना2 खिलाड़ी जिनका करियर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बीच सीरीज में हुआ खत्म, रोहित शर्मा नहीं देंगे मौका!चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग हुए हाउस अरेस्ट! बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी के Tweet से मचा हड़कंपयुवाओं को लश्कर-ए-तैयबा और ISIS में शामिल होने को उकसा रहा था PFI, ग्लोबल फंडिंग के सबूत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.