scriptMaharashtra Political Crisis: शिवसेना को अभी लगेगा और झटका! कुछ और विधायकों के आज गुवाहाटी पहुंचने की खबर | Maharashtra: Sena MLAs in the Shinde camp is expected to cross 50 | Patrika News

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना को अभी लगेगा और झटका! कुछ और विधायकों के आज गुवाहाटी पहुंचने की खबर

locationमुंबईPublished: Jun 24, 2022 09:40:54 am

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच आज का दिन कई मायनों में खास है। दरअसल इससे पहले शिवसेना के बागी विधायकों ने एकनाथ शिंदे को अपना नेता चुन लिया है। इसी कड़ी में अब खबर है कि शिवसेना को अभी और भी झटके लगेंगे। कुछ और लोग आज गुवाहाटी पहुंच सकते हैं।

Eknath-Shinde

Eknath Shinde

मुंबई: महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। बागी शिवसेना के विधायकों ने एकनाथ शिंदे को अपना नेता मान लिया है। गुवाहाटी में मौजूद बागियों ने गुरूवार देर रात बैठक में इसका फैसला लिया है। इसी बीच खबर है कि शिवसेना को अभी और भी झटके लगेंगे। खबर है कि शिवसेना के और भी विधायक आज गुवाहाटी पहुंच सकते हैं। जिससे शिंदे गुट में शामिल विधायकों की संख्या 50 के पार जा सकती है।
महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के इमोशनल बयान का भी कोई असर नहीं दिख रहा है। शिवसेना की तरफ से बागियों को मनाने की तमाम कोशिशें हुई हैं लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ है। शिवसेना के बागियों ने भरत गोगावले को मुख्य सचेतक नियुक्त किया है। इसके बाद इन लोगों की तरफ से डिप्टी स्पीकर और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को एक पत्र भेजा गया है। ऐसे में अगर आज और विधायक गुवाहाटी पहुंचेंगे तो यह शिवसेना के लिए सबसे बड़ा झटका होगा। खबर हैं कि एकनाथ गुट में शामिल विधायकों की संख्या 50 के पार जा सकती है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Political Crisis: संजय शिरसाट ने उद्धव पर बोला हमला, कहा-विधायकों ने कई बार मिलने का वक्त मांगा लेकिन वे नहीं मिले

https://twitter.com/ANI/status/1540167775192494080?ref_src=twsrc%5Etfw
गौर हो कि राज्यपाल, डिप्टी स्पीकर और विधायी सचिव को जो पत्र बागियों की तरफ से भेजा गया है उसमें शिवसेना के 37 विधायकों के हस्ताक्षर भी हैं। यह इन लोगों की तरफ से की गई दूसरी बैठक थी। इससे पहले हुई बैठक के बाद जो पत्र जारी हुआ था उसमें 30 विधायकों के हस्ताक्षर थे। गुरुवार का दिन सियासी ड्रामा भरा रहा था। संजय राउत लगातार बयानबाजी करते हैं। साथ ही एकनाथ शिंदे की तरफ से भी बयान सामने आया था।
महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के विभाग प्रमुखों के साथ बैठक की है। आज वह जिला प्रमुखों के साथ बैठक करने वाले हैं। लगातार शिवसेना की तरफ की जा रही बयानबाजी के बीच एकनाथ शिंदे ने भी कहा कि किसे डराने की कोशिश कर रहे हैं। आपके तरीकों और कानून को हम भी जानते हैं। शिंदे ने कहा कि 10वीं व्हीप विधानसभा के कामकाज के लिए लगता है, बैठक के लिए इसकी जरूरत नहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो