राहत: गुरुवार से खुलेगी वाशी एपीएमसी मंडी, मुंबईकरों को मिलेगी भरपूर सब्जी

अन्न आपूर्ति मंत्री भुजबल ने कहा कि महानगर में सब्जी की आपूर्ति जारी रहेगी। शहर में सब्जियों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए दादर और भायखला सब्जी मार्केट खुले रहेंगे। उल्लेखनीय है कि एपीएमसी मार्केट 31 मार्च तक बंद करने की घोषणा की गई थी। कोरोना के खौफ के बीच सब्जियों की कमी की आशंका सभी को सता रही थी।

मुंबई. कोरोना वायरस (Covid-19) का फैलाव रोकने के लिए देश भर में 14 अप्रैल तक लॉक डाउन घोषित किया गया है। महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही है। लेकिन, मुंबईकरों को कोरोना के साथ ही एपीएमसी थोक मंडी (APMC) के बंद होने की चिंता सता रही थी, जो अब दूर हो गई है। राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल ने बताया कि गुरुवार को एपीएमसी मंडी खुलेगी। महानगर में सब्जियों की आपूर्ति निर्बाध रूप से होगी। उन्होंने कहा कि आम लोगों की चिंता दूर करने के लिए राज्य सरकार ने वाशी (Vashii) स्थित एपीएमसी को खुलवाने का फैसला किया है। खास यह कि एपीएमसी में सब्जियों (Vegitables) की भरपूर आवक है।
भुजबल ने कहा कि साग-सब्जियों को लेकर किसी को भी परेशान होने की जरूरत नहीं है। दादर (Dadar) के साथ भायखला (Bycula) मंडी बुधवार से खुल गई है। गुरुवार को वाशी एपीएमसी भी खुलेगी। उन्होंने कहा कि महानगर में सब्जियों सहित खाने-पीने की किसी भी चीज की दिक्कत सरकार नहीं होने देगी। सरकार हर संभव उपाय कर रही है कि मुंबईकरों सहित राज्य के लोगों को लॉक डाउन (Lockdown) या कफ्र्यू (Curfew) की वजह से जीवनावश्यक चीजों की कोई किल्लत न हो।

अनाज-सब्जी लदे वाहनों को नहीं रोके पुलिस
भुजबल ने कहा कि महानगर में फल-सब्जियों के साथ अनाज की कोई दिक्कत नहीं होगी। सरकार के पास खाद्य जिंसों (Foodgrains) के पर्याप्त भंडार हैं। उन्होंने पुलिस (Police) कर्मियों से अनुरोध किया कि अनाज और फल-सब्जी लदे वाहनों को न रोकें। उन्होंने कहा कि सब्जियों-अनाज से लदी गाडिय़ां गंतव्य तक शीघ्र पहुंचे, इसमें पुलिस को सहायता करनी चाहिए।

Show More
Basant Mourya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned