scriptमहाराष्ट्र: नाशिक के इगतपुरी में पानी की बड़ी किल्लत, कुएं से निकल रहा है मटमैला पानी; देखें वीडियो | Maharashtra: Water crisis at a village in Nashik, Watch Video | Patrika News

महाराष्ट्र: नाशिक के इगतपुरी में पानी की बड़ी किल्लत, कुएं से निकल रहा है मटमैला पानी; देखें वीडियो

locationमुंबईPublished: Jun 05, 2022 09:07:16 am

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र के नासिक के इगतपुरी में पानी की बड़ी किल्लत। पानी निकालने के लिए लोगों को कुएं की गहराई तक उतरना पड़ रहा है। बावजूद इसके उन्हें गंदा पानी मिल रहा है। इससे पहले पानी की किल्लत को लेकर नासिक में महिलाओं ने प्रदर्शन किया था।

Water-Crisis

Water Crisis

मुंबई: महाराष्ट्र के नासिक तहसील के इगतपुरी में पानी की भारी किल्लत का सामना लोगों को करना पड़ रहा है। जिससे गावों वालों की परेशानियां बढ़ गई हैं। आलम यह है कि पानी निकालने के लिए लोगों को कुएं की गहराई तक जाना पड़ रहा है। बावजूद इसके उन्हें वहां मटमैला पानी ही मिल रहा है। इससे पहले नासिक जिले के एक गांव में पानी के भीषण संकट को लेकर महिलाओं को प्रदर्शन किया था। वैसे नासिक के कई ऐसे गांव है जहां लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। तपती गर्मी के बीच पानी की समस्या ने लोगों की परेशानियों को दोगुना कर दिया है।
महाराष्ट्र के नाशिक तहसील के इगतपुरी के गांव चिचलेखैरे में लोग पानी की भारी कमी से जूझ रहे हैं। पानी निकालने के लिए लोगों को कुएं की गहराई तक जाना पड़ रहा है। इस दौरान कुएं से मटमैला पानी निकल रहा है। पानी की कमी को लेकर एक महिला ने कहा कि एक महीना हो गया है, हमारे गांव में पानी नहीं है। पानी की पूर्ति के लिए हम बहुत दूर से पानी लाते हैं। हमारी सरकार से मांग है कि हमें पानी की सुविधा प्रदान की जाएं।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र में गर्मी से नहीं मिल रही है राहत, विदर्भ के चंद्रपुर में दर्ज हुआ सबसे अधिक तापमान; जानें अन्य जिलों का हाल

 

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि इससे पहले तिराडशेत गांव में पानी की कमी को लेकर विरोध प्रदर्शन करने वाली महिलाओं ने कहा था कि हमारा गांव नासिक शहर के पास होने के बावजूद भी पिछले 50 वर्षो से यहां पानी की किल्लत है। यहां पर भी रोजाना पानी लाने के लिए महिलाएं कई किलोमीटर पैदल जाती है। इनमें से अधिकतर मजदूरी करती हैं लेकिन पानी के लिए उन्हें अलग से मेहनत करनी पड़ती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो