scriptMaharashtra Weather Forecast: महाराष्ट्र में 6 अगस्त तक झमाझम बारिश की भविष्यवाणी, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट | Maharashtra Weather Forecast IMD predicts heavy rainfall in these districts till August 6 | Patrika News

Maharashtra Weather Forecast: महाराष्ट्र में 6 अगस्त तक झमाझम बारिश की भविष्यवाणी, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

locationमुंबईPublished: Aug 02, 2022 05:13:39 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Maharashtra Weather Forecast IMD Weather Updates: आईएमडी) ने अपने ताजा पूर्वानुमान में कहा है कि महाराष्ट्र में कई दिनों के अन्तराल के बाद अब एक बार फिर तेज बारिश सक्रिय होने जा रही है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों में राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है।

Maharashtra weather forecast imd predicts heavy rain in many districts konkan madhya maharashtra

महाराष्ट्र के कई जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट

Maharashtra Rain IMD Alert: महाराष्ट्र में आज (2 अगस्त) से एक बार फिर झमाझम बारिश का दौर शुरू हो चुका है। जून महीने के अंत के दस दिनों में भारी बारिश ने आम जनजीवन को उथल-पुथल कर दिया था। इस दौरान हुई लगातार बारिश से राज्य की नदियां और नहरें उफनने लगीं, कई बांध लबालब भरकर ओवरफ्लो हो गए। नतीजतन विदर्भ समेत राज्य के कई जिलों में बाढ़ आ गई।
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अपने ताजा पूर्वानुमान में कहा है कि महाराष्ट्र में कई दिनों के अन्तराल के बाद अब एक बार फिर तेज बारिश सक्रिय होने जा रही है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों में राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: सोलापुर यूनिवर्सिटी में फिर बड़ी गड़बड़ी, MA के छात्रों को आंसर के साथ दिया प्रश्नपत्र, मचा हड़कंप

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक और पुणे मौसम विज्ञान विभाग (IMD Pune) के प्रमुख केएस होसालीकर (K S Hosalikar) ने ट्वीट कर बताया कि “अगले 5 दिनों में राज्य के अंदरूनी हिस्सों में गरज और बिजली गिरने की संभावना है। साथ ही, तीसरे दिन से कोंकण और मध्य महाराष्ट्र के घाट परिसर के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है।”
https://twitter.com/Hosalikar_KS/status/1554389030959063041?ref_src=twsrc%5Etfw
2 जुलाई- आईएमडी ने इन जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

नासिक, धुले, जलगाँव, औरंगाबाद, अहमदनगर, पुणे, सतारा, सांगली, कोल्हापुर, सोलापुर, उस्मानाबाद, लातूर, नांदेड़, हिंगोली।

3 जुलाई- आईएमडी ने इन जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट
नासिक, जलगांव, औरंगाबाद, अहमदनगर, पुणे, सतारा, सांगली, कोल्हापुर, सोलापुर, उस्मानाबाद, लातूर, नांदेड़, हिंगोली, परभणी, जालना।

4 जुलाई- आईएमडी ने इन जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

नंदुरबार, धुले, नासिक, जलगांव, पुणे, सांगली, सिंधुदुर्ग, सोलापुर, उस्मानाबाद, लातूर, नांदेड़, बीड, परभणी, हिंगोली, नांदेड़, वाशिम, औरंगाबाद, बुलढाणा, अकोला, अमरावती, वर्धा, नागपुर, भंडारा, गोंदिया, चंद्रपुर, यवतमाल, गढ़चिरौली।
5 जुलाई- आईएमडी ने इन जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर, सतारा।

6 जुलाई- आईएमडी ने इन जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर, सतारा, पुणे, परभणी, हिंगोली, नांदेड़, गोंदिया, गढ़चिरौली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो