scriptMonsoon Update: महाराष्ट्र में सक्रिय हुआ मॉनसून, अब होगी मूसलाधार बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट | Maharashtra weather update IMD issues very heavy rain alert for many places | Patrika News
मुंबई

Monsoon Update: महाराष्ट्र में सक्रिय हुआ मॉनसून, अब होगी मूसलाधार बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Maharashtra Monsoon Update : मॉनसून के सक्रीय होने से मुंबई और उपनगर में इस हफ्ते तेज बारिश होने की संभावना है।

मुंबईJun 23, 2024 / 08:58 pm

Dinesh Dubey

Maharashtra Rain update
Maharashtra Weather Alert : महाराष्ट्र के किसानों के लिए अच्छी खबर है। दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ने आज (23 जून) पूरे महाराष्ट्र में दस्तक दे दी है। मॉनसून के फिर से सक्रीय होने से राज्य के विभिन्न हिस्सों में झमाझम बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग (IMD) ने इस हफ्ते कोंकण और मध्य महाराष्ट्र के कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
यह भी पढ़ें

25 लाख और 16 लाख रुपये के इनामी नक्सली कौन हैं? जिन्होंने डिप्टी सीएम की मौजूदगी में किया सरेंडर

मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक, 27 जून तक उत्तर कोंकण और मध्य महाराष्ट्र के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बादलों की गड़गड़ाहट और आंधी-तूफान के साथ भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। वहीँ, दक्षिण कोंकण के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की भविष्यवाणी आईएमडी ने की है। इस दौरान मराठवाड़ा और विदर्भ के जिलों में कई स्थानों पर आंधी चलेगी और मूसलाधार बारिश होने की संभावना है।
मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य महाराष्ट्र में 23 और 24 जून को कुछ स्थानों पर भारी (64.5-115.5 मिमी) से बहुत भारी बारिश (115.5-204.4 मिमी) होने की बहुत अधिक संभावना है। वहीँ, 25-27 जून के दौरान कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार है।

मुंबई और उपनगर में 27 जून तक भारी बारिश की भविष्यवाणी-

Mumbai rains IMD
मालूम हो कि मौसम विभाग भारी से बेहद भारी बारिश की स्थित (24 घंटे में 20 सेमी से ज़्यादा) में रेड अलर्ट जारी करता है। वहीँ, ऑरेंज अलर्ट का मतलब बहुत भारी बारिश (11 सेमी से 20 सेमी तक) की संभावना और येलो अलर्ट का मतलब भारी बारिश (6 सेमी से 11 सेमी के बीच) होने की संभावना है।

Hindi News/ Mumbai / Monsoon Update: महाराष्ट्र में सक्रिय हुआ मॉनसून, अब होगी मूसलाधार बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो