मेवाड़ माहेश्वरी मंडल ने महेश नवमी पर किया रुद्राभिषेक

मेवाड़ माहेश्वरी मंडल ने महेश नवमी पर किया रुद्राभिषेक
मेवाड़ माहेश्वरी मंडल ने महेश नवमी पर किया रुद्राभिषेक

Devkumar Singodiya | Publish: Jun, 11 2019 05:50:59 PM (IST) Mumbai, Mumbai, Maharashtra, India

विभिन्न आयोजनों के लिए तैयार माहेश्वरी समाज

मुंबई. मुंबई. माहेश्वरी समाज के प्रमुख पर्व महेश नवमी के अवसर पर मेवाड़ माहेश्वरी मंडल, मुंबई की ओर से 11 जून को भगवान शिव के विभिन्न मंदिरों में रुद्राभिषेक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को यह पर्व मनाया जाता है। माहेश्वरी समाज की उत्पति भगवान शिव के वरदान से इसी दिन हुई थी। महेश नवमी के दिन देवाधिदेव शिव व जगतजननी मां पार्वती की आराधना की जाती है। मंगलवार को महेश नवमी पर महेश पूजन का मुहूर्त दिन भर रहेगा इस लिए शिव मंदिरों में दिनभर पूजा अनुष्ठान कार्यक्रमों की श्रृंखला चलेगी। मेवाड़ माहेश्वरी मंडल, मुंबई के संगठन सचिव दिलीप माहेश्वरी ने बताया कि बोरीवली (पश्चिम ) योगी नगर स्थित योगेश्वर धाम मंदिर में लादूलाल सोनी व सुनील नुवाल, भायंदर ( पश्चिम ) नारायण स्कूल के सामने, टिम्बा रोड स्थित चंद्रमौलेश्वर शिवालय में पवन सामरिया व ओमप्रकाश बाहेती, नवी मुंबई, वाशी में सेक्टर 12 के शिव मंदिर में राजेश नगवडीया, भांडूप ( पश्चिम ) टैंक रोड स्थित पिंपलेश्वर महादेव मंदिर में जगदीश अजमेरा, ओमप्रकाश हेडा व प्रकाशचंद्र राठी ,दक्षिण मुंबई मलबार हिल स्थित बाबुलनाथ मंदिर में मदनलाल काबरा व कमलेश बाहेती के नेतृत्व में रुद्राभिषेक अनुष्ठान होगा।

भिवंडी में निकली माहेश्वरी मंडल की शोभा यात्रा

भिवंडी. महेश नवमी के उपलक्ष्य सहित श्री माहेेश्वरी मंडल की 61वीं वर्षगांठ के अवसर पर मंगलवार को सायंकाल पांच बजे से अजयनगर शिवालय से श्री गोपाालकृष्ण मंदिर तक शोभायात्रा निकाली जाएगी।
श्री गोपाालकृष्ण मंदिर में शिवमहिमा का शाम सात बजे पाठ होगा। इसके अलावा समाज का कार्य सुचारू रूप से चलाने और जुड़ाव के लिए नया संपर्क माध्यम एमएमबी सारथी एप्प का लोकार्पण भी रात आठ बजे करके सवा आठ बजे से महाप्रसाद का आयोजन श्री गोपालकृष्ण मंदिर हाल में होगा।
इस कार्यक्रम की तैयारी में समाज के लोग जुटे हैं जिसमें श्री माहेश्वरी मंडल भिवंडी के अध्यक्ष अविनाश सिकची, उपाध्यक्ष पुसराज लोहिया, सचिव मोहन राठी, सांस्कृतिक मंत्री अरविंद जाजूू, कोषाध्यक्ष नवल करवा, भंडार मंत्री कन्हैयालाल पेडीवाल, सहसचिव विकास राठी, भवन मंत्री हरी लोहिया, माहेश्वरी महिला समिति की अध्यक्ष सीमा डागा और सचिव सरिता बागडी, माहेश्वरी युवा मंच के अध्यक्ष अविनाश बाहेती, सचिव दुर्गा प्रसाद राठी, रमेश मालानी, कैलाशचंद मूंदड़ा और जगदीश बिहानी उर्फ ताऊ आदि जुटे हुए हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned