scriptआजाद मैदान में किया प्रदर्शन, सोलापुर-पुणे राजमार्ग पर चक्‍का जाम | maratha reservation movement impact on maharashtra | Patrika News
मुंबई

आजाद मैदान में किया प्रदर्शन, सोलापुर-पुणे राजमार्ग पर चक्‍का जाम

मराठाओं ने आजाद मैदान पर जेल भरो प्रदर्शन किया

मुंबईAug 01, 2018 / 08:28 pm

Prateek

patrika news

patrika news

(पत्रिका ब्यूरो,मुंबई): मराठा आरक्षण की मांग को लेकर बुधवार को मुंबई स्थित आजाद मैदान में मराठा आंदोलनकारी एकजुट नजर आए। आंदोलनकारियों ने आज भी सोलापुर-पुणे राजमार्ग व नासिक में चक्काजाम किया और भाजपा सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। हालांकि देर तक लगे रहे जाम में पुलिस की सूझबूझ के चलते कोई हिंसा की घटना नहीं हुई। नासिक में भी सड़क पर जाम लगाया गया। मराठाओं ने आजाद मैदान पर जेल भरो प्रदर्शन किया। उनकी 9 अगस्त को विशाल प्रदर्शन करने की योजना है। एक अधिकारी ने बताया कि आंदोलनकारियों के प्रदर्शन की वजह से मुंबई में सडक और रेल यातायात प्रभावित नहीं हुआ।


मराठा समुदाय के लोगों ने लातुर में श्रम मंत्री संभाजी पाटील के आवास के बाहर प्रदर्शन किया। उन्‍होंने पुणे जिले के जुन्‍नार में प्रदर्शन किया तो मराठावाडा क्षेत्र के हिंगोली में बैलगाडी मार्च निकाला। इस बीच चेंबूर में एक सम्मान समारोह में शामिल हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने मराठा समुदाय की मांग को उचित ठहराया। भुजबल ने कहा कि मराठाओं को बगैर हिंसा के अपने हित के लिए मांग जरूर करनी चाहिए और सरकार को भी इस तरफ संजीदगी से पेश आना चाहिए।

 

अब तक पांच लोगों ने की आत्महत्या

बता दें कि मराठा समुदाय की ओर से नौकरी और अन्य सेवाओं में आरक्षण की मांग को लेकर महाराष्ट्र में लंबे समय से आंदोलन किया जा रहा है। इस आंदोलन की चिंगारियों से राज्य का कोई भी कोना अछूता नहीें रहा है। राज्य में अब तक पांच लोग आरक्षण की मांग को लेकर आत्महत्या कर चुके है । राज्य सरकार की ओर से बार बार यह बात कही जा रही है कि सरकार इस मुद्ये का समाधान करने के लिए कार्य कर रही है । पर मराठा समुदाय अपनी मांग पूर्ति के लिए आंदोलन की रहा पर तटस्थ है ।

Home / Mumbai / आजाद मैदान में किया प्रदर्शन, सोलापुर-पुणे राजमार्ग पर चक्‍का जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो