मुंबई की महापौर का दावा, आ गई है कोरोना की तीसरी लहर

गणेशोत्सव के दौरान सतर्कर्ता की अपील

By: Chandra Prakash sain

Published: 07 Sep 2021, 10:48 PM IST

Mumbai, Mumbai, Maharashtra, India

मुंबई. कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच मुंबई की महापौर किशोरी पेडणेकर ने मंगलवार को चौंकाने वाला बयान दिया। उन्होंने दावा किया कि कोरोना की तीसरी आ गई है। केरल सहित कुछ राज्यों में कोविड संक्रमण फिर तेजी से फैल रहा। मुंबई और महाराष्ट्र में अभी हालात हाथ से नहीं निकले हैं। राज्य में रोजाना तकरीबन 4000 केस सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम सबको सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है। सभी को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना चाहिए। जरूरी होने पर ही मास्क लगा कर घर से बाहर निकलना चाहिए। बता दें कि 10 सितंबर से 11 दिवसीय गणेशोत्सव शुरू होगा। कोविड से बचाव के लिए मुंबई में मेरा घर मेरा गणपति और मेरा मंडल मेरा गणपति मुहिम की शुरुआत के मौके पर महापौर ने ये बातें कहीं। गणेशोत्सव के मद्देनजर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को सभी राजनीतिक, सामाजिक, धार्मिक समारोहो-कार्यक्रमों पर रोक लगाने का आदेश प्रशासन को दिया है। हालांकि ठाकरे ने यह नहीं कहा कि तीसरी लहर आ गई है। इस मामले में महापौर का बयान डराने वाला है।

5 जिलों में चिंता कायम
स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने आज कहा कि महाराष्ट्र के पांच जिलों में कोरोना संक्रमण दर ऊंची बनी हुई है। इनमें पुणे, कोल्हापुर, अहमदनगर, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग शामिल हैं। टीकाकरण पर जोर के बावजूद इन जिलों में संक्रमण दर 5.5 प्रतिशत से ज्यादा है। टोपे ने कहा कि त्योहारी मौसम में सावधान रहने की जरूरत है। ओनम पर दी गई छूट के बाद केरल में कोविड मरीजों की संख्या में उछाल से सबको सबक लेना चाहिए।

बिजली मंत्री ने डराया
राज्य के बिजली मंत्री नितिन राउत ने सोमवार को संतरा नगरी नागपुर के लोगों को डराने वाला बयान दिया। राउत ने तीसरी लहर का हवाला देते हुए नाइट कफ्र्यू की चेतावनी दी थी। हालांकि आपदा व पुनर्वास मंत्री विजय वडेट्टीवार ने नाइट कफ्र्यू लागू करने से जुड़ी अटकलें खारिज कर दीं। महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में राउत और वडेट्टीवार कांग्रेस कोटे से मंत्री हैं।

कोरोना वायरस
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned