scriptमुलुंड-कल्याण और हार्बर लाइन पर मेगा ब्लॉक | Mega block on Mulund-Kalyan and Harbor line | Patrika News

मुलुंड-कल्याण और हार्बर लाइन पर मेगा ब्लॉक

locationमुंबईPublished: Feb 29, 2020 08:53:55 pm

Submitted by:

Arun lal Yadav

ने-कल्याण डाउन स्लो लाइन सुबह 11.00 बजे से शाम 4.00 बजे तक
पनवेल-मानखुर्द अपऔर डाउन हार्बर लाइन सुबह 11.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक

मुलुंड-कल्याण और हार्बर लाइन पर मेगा ब्लॉक

मुलुंड-कल्याण और हार्बर लाइन पर मेगा ब्लॉक

मुंबई. सेंट्रल रेलवे ने विविध रखरखाव कार्य के लिए रविवार को अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक परिचालित करने का निर्णय लिया है। मिली जानकारी के अनुसार थाने-कल्याण डाउन स्लो लाइन सुबह 11.00 बजे से शाम 4.00 बजे तक और हार्र्बर लाइन पर मेगाब्लॉक रहेगा।
मुलुंड से सुबह 10.43 बजे से 3.46 बजे तक चलने वाली डाउन धीमी सेवाओं को मुलुंड और कल्याण स्टेशनों के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा तथा ठाणे, दिवा, डोंबिवली और कल्याण स्टेशनों पर रुकेगी। 10.39 बजे से 3.06 बजे के बीच कल्याण से रवाना होने वाली फास्ट / सेमी फास्ट सेवाएं अपने संबंधित हाल्ट के अलावा दिवा, मुलुंड, भांडुप, विक्रोली, घाटकोपर और कुर्ला स्टेशनों पर रुकेंगी और निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से पहुंचेंगी।
छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, मुंबई से सुबह 10.08 से 2.48 बजे तक चलने वाली डाउन फास्ट / सेमी फास्ट सेवाएं अपने संबंधित हाल्ट के अलावा घाटकोपर, विक्रोली, भांडुप, मुलुंड और दिवा स्टेशनों पर रुकेंगी और निर्धारित समय से 20 मिनट देरी से पहुंचेंगी। छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से सुबह 11 बजे से शाम के 5.00 बजे तक सभी डाउन और अप धीमी सेवाएं शेड्यूल से 10 मिनट पीछे पहुंचेंगे।
पनवेल-मानखुर्द अपऔर डाउन हार्बर लाइन सुबह 11.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक मेगा ब्लॉक रहेगा। (नेरुल / बेलापुर-खारकोपर लाइन सहित)। छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुम्बई की ओर हार्बर लाइन सेवाएं पनवेल / बेलापुर / वाशी से सुबह 11.06 बजे से शाम 4.38 बजे तक और दीन हार्बर लाइन सेवाएं वाशी / बेलापुर /पनवेल से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई / वडाला रोड पर सुबह 10.03 बजे से शाम 4.08 बजे तक रद्द रहेंगी। पनवेल से ठाणे जाने वाली ट्रांस हार्बर लाइन सेवाएं सुबह 10.12 बजे से शाम 4.26 बजे तक और डाउन ट्रांस हार्बर लाइन सेवाएं पनवेल से सुबह 11.14 बजे से शाम 4.00 बजे तक ठाणे के लिए रद्द रहेंगी। नेरुल / बेलापुर से खारकोपर के लिए बेलापुर / नेरुल से सुबह 11.02 बजे से शाम 4.15 बजे तक डाउन हार्बर पर लाइन सेवाएं और नेरुल / बेलापुर के लिए अप हार्बर लाईन सेवाएं खरकोपर से 11.30 बजे से 4.45 बजे तक निलंबित रहेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान पनवेल-अंधेरी सेवाएं रद्द रहेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान सीएसएमटी- मानखुर्द सेक्शन पर विशेष उपनगरीय ट्रेनें चलाई जाएंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान ट्रांस हार्बर लाइन सेवाएं ठाणे-वाशी / नेरुल स्टेशनों के बीच उपलब्ध होंगी।
बोरीवली-गोरेगांव के बीच जम्बो ब्लॉक
मुंबई. ट्रैक सिगनलिंग तथा ओवर हैड उपस्करों के रख-रखाव के लिए वेस्टर्न रेलवे रविवार 1 मार्च को बोरीवली तथा गोरेगांव स्टेशनों के बीच 10.35 बजे से 15.35 बजे तक अप तथा डाउन धीमी लाइनों पर जम्बो ब्लॉक लिया जाएगा। ब्लॉक अवधि के दौरान अप तथा डाउन लाइनों की सभी धीमी ट्रेनों को बोरीवली तथा गोरेगांव के बीच अप एवं डाउन फास्ट लाइनों पर चलाया जाएगा इस ब्लॉक के कारण अप एवं डाउन दिशा की कुछ उपनगरीय ट्रेनें रद्द रहेंगी। इस सम्बंध में विस्तृत जानकारी सभी स्टेशनों के स्टेशन मास्टरों के पास उपलब्ध है। ब्लॉक अवधि के दौरान बोरीवली स्टेशन के प्लेटफॉर्म सं. 1, 2, 3 एवं 4 में से किसी भी प्लेटफॉर्म पर ट्रेनों का आगमन/प्रस्थान नहीं होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो