script‘कांग्रेस आघाड़ी में भी राज की कोई पूछ नहीं’ | Minister tawde derides Raj Thackeray in Maharashtra | Patrika News

‘कांग्रेस आघाड़ी में भी राज की कोई पूछ नहीं’

locationमुंबईPublished: Apr 03, 2019 09:24:12 pm

Submitted by:

Nitin Bhal

राजनीति : शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने ली चुटकी

राजनीति : शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने ली चुटकी

राजनीति : शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने ली चुटकी

मुंबई. भाजपा-शिवसेना युति (गठबंधन) से खार खाए महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे ने कांग्रेस-राकांपा की आघाड़ी (महागठबंधन) को खुला समर्थन दिया है। लेकिन आघाड़ी में भी उन्हें कोई पूछ नहीं रहा। यहां तक कि आघाड़ी के स्टार प्रचारकों की सूची में भी राज को स्थान नहीं मिला है। भाजपा ने मनसे को खिसियानी बिल्ली बताते हुए राज ठाकरे की चुटकी ली है। महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने कहा कि राज को राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कोई झुनझुना पकड़ाया है। ठाकरे को लेकर आघाड़ी में अब भी मतभेद कायम हैं। यदि राकांपा में इतनी ही हिम्मत है तो राज को अपने स्टेज पर बुला कर दिखाएं। तावड़े का यह तंज मनसे कार्यकर्ताओं को चिढ़ाने के लिए काफी है।
पत्रकारों के साथ बातचीत में तावड़े ने बुधवार को कहा कि राकांपा सुप्रीमो के कहने पर राज ने एक भी प्रत्याशी नहीं उतारा है। अब उन्हें प्रचार सभा में भी आघाड़ी में कहीं कोई स्थान नहीं मिला है। ऐसे में मनसे का बचा हुआ वजूद भी समाप्ति की ओर है। मराठी माणुस की बात करने वाले राज को आघाड़ी ने और पीछे धकेल दिया है।
हिंदी भाषी विरोधी छवि

उल्लेखनीय है कि राज ठाकरे की छवि हिंदी भाषी विरोधी है। यदि राज ठाकरे को आघाड़ी ने मंच पर स्थान दिया तो बड़ी संख्या में हिंदी भाषी समाज का वोट बैंक आघाड़ी के पाले से खिसक सकता है। राज्य के शहरी क्षेत्रों में बड़ी संख्या में हिंदी भाषी हैं। यदि राज आघाड़ी में मंच पर आते हैं, कांग्रेस को जवाब देना मुश्किल हो जाएगा। यही कारण है कि पवार के दबाव के बावजूद कांग्रेस ने राज ठाकरे की मनसे को आघाड़ी से बाहर रखा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो