script

मंत्रियों की नहीं सुन रहे अधिकारी, कुछ ने तो मिलने से मना कर दिया

locationमुंबईPublished: May 11, 2019 07:00:08 pm

Submitted by:

Nitin Bhal

सूखे का महासंकट : वरिष्ठ मंत्री चंद्रकांत पाटील की आपबीती, मंत्री गिरिश महाजन ने तो नाराज होकर रद्द कर दिया था दौरा

 सूखे का महासंकट  - वरिष्ठ मंत्री चंद्रकांत पाटील की आपबीती, मंत्री गिरिश महाजन ने तो नाराज होकर रद्द कर दिया था दौरा

सूखे का महासंकट – वरिष्ठ मंत्री चंद्रकांत पाटील की आपबीती, मंत्री गिरिश महाजन ने तो नाराज होकर रद्द कर दिया था दौरा

मुंबई

राज्य में सूखे की विकट स्थिति में भी सरकारी अधिकारी मंत्रियों की नहीं सुन रहे हैं। यहां तक कि कई अधिकारी तो मंत्रियों से मिलने से भी इंकार कर रहे हैं। यह घटना खुद राज्य में मुख्यमंत्री के बाद दूसरे नंबर का दर्जा रखने वाले मंत्री चंद्रकांत पाटील के साथ हुई है। अधिकारी आचार संहिता का हवाला देकर सरकार के आदेशों को भी बड़ी सफाई से टाल रहे हैं। हालांकि राज्य सरकार की मांग पर केंद्रीय चुनाव आयोग ने राज्य में सूखे से राहत के लिए आचार संहिता में ढील दी है लेकिन, साथ में शर्त रखी है कि उन अधिकारीयों को इसमें न शामिल किया जाएं जो मतगणना काम से जुड़े हैं। इसी को हथियार बनाकर अधिकारी सीधे मंत्रियों को नकार रहे हैं।
पाटील ने खुद कबूला

मंत्री चंद्रकांत पाटील ने स्वयं कबूल किया है कि अधिकारी मंत्रियों को भाव नहीं दे रहे हैं। उन्होंने आप बीती बताई कि एक जिला अधिकारी को संपर्क कर दौरे में शामिल होने को कहा गया तो उसने साफ मना कर दिया कि वह आचार संहिता में नहीं आएगा। जब पाटिल ने उसके कार्यालय में जाकर मिलने की बात कही तब भी उसने इंकार कर दिया और कहा कि बवाल हो जाएगा, आचार संहिता है। किसी ने अखबार में छाप दिया तो गड़बड़ हो जाएगी।
महाजन भी जता चुके नाराजगी

इससे पहले गिरीश महाजन ने भी अधिकारियों के दौरे पर नहीं आने को लेकर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए दौरा ही रद्द कर दिया था। मंत्रियों की मानें तो ऐसे में अधिकारियों से 23 मई से पहले काम लेना सरकार के लिए बड़ी मुसीबत का काम है। अधिकारी सरकार की सुनने से सीधे बच रहे हैं।
मंत्री भी हुए सुस्त

मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने सूखे की विकट स्थिति को देखते हुए सभी पालक मंत्रियों को उनके क्षेत्र का दौरा करने का निर्देश दे रखा है। मंत्रियों ने प्रयास भी किया लेकिन अधिकारियों की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं होने से वे भी सुस्त हो गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो