scriptइन नेताजी के दामाद के कारण मोदी हारे एक सीट | Modi lost one seat because of him | Patrika News

इन नेताजी के दामाद के कारण मोदी हारे एक सीट

locationमुंबईPublished: May 24, 2019 07:35:42 pm

Submitted by:

Nitin Bhal

नेताजी बोले- दामाद हारने का नहीं, एनडीए के हारने का दुख

इन नेताजी के दामाद के कारण मोदी हारे एक सीट

इन नेताजी के दामाद के कारण मोदी हारे एक सीट

मुंबई

औरंगाबाद में शिवसेना-भाजपा युति (गठबंधन) के प्रत्याशी चंद्रकांत खैरे को हराने को लेकर लगे आरोपों को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दानवे ने सिरे से खारिज करते हुए कहा कि मेरा दामाद हार गया इसका मुझे दु:ख नहीं है बल्कि केंद्र में एनडीए की एक सीट कम हो गई इस बात का मुख्य दु:ख है। दानवे यहां भाजपा के प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों के साथ बातचीत में खैरे की हार को लेकर दुख प्रकट किया और कहा कि भाजपा को राज्य में 41 के बजाय 42 सीट मिल सकती थी लेकिन हम एक सीट नहीं ला सके। उल्लेनीय है औरंगाबाद सीट पर दानवे के दामाद हर्षवर्धन जाधव के चलते शिवसेना -भाजपा युति के प्रत्याशी को हार का मुंह देखना पड़ा है। 384550 वोट पाने वाले खैरे को एमआईएम पार्टी के इम्तियाज जलील ने 4492 वोटों से हराया है। जबकि निर्दलीय चुनाव लड़े दानवे के दामाद ने 2 लाख 84 हजार वोट लिए। ऐसे में साफ़ जाहिर है कि यदि जाधव चुनाव में निर्दलीय नहीं होते तो खैरे भारी मतों से जीत सकते थे।
दानवे पर लगते रहे आरोप

खैरे के हारने का दु:ख शिवसेना को अधिक हुआ है, खैरे ने पहले भी आरोप लगाया है कि दानवे ने अपने दामाद को बढ़ावा दिया है। आर्थिक मदद देकर दानवे ने जाधव को लडऩे में सहयोग किया है। हालांकि दानवे तब भी नकारते रहे हैं और अब भी नकार रहे हैं। जाधव पहले शिवसेना में थे। टिकट नहीं मिलने से नाराज जाधव निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर ही मैदान में उतर गए थे।
प्रत्याशियों को तरसेंगी कांग्रेस-एनसीपी

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दानवे ने लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस – राकांपा को टूटी हुई पार्टियां बताते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में इतनी बुरी तरह से हार चुकी कांग्रेस -राकांपा की आघाड़ी (गठबंधन) को इस बार विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी भी नहीं मिलेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो