scriptMumbai: मुंबई में दर्दनाक हादसा, स्कूल की लिफ्ट में फंसकर 26 वर्षीय टीचर की मौत, केस दर्ज | Mumbai Accident 26-year-old Teacher killed in school lift at Malad | Patrika News

Mumbai: मुंबई में दर्दनाक हादसा, स्कूल की लिफ्ट में फंसकर 26 वर्षीय टीचर की मौत, केस दर्ज

locationमुंबईPublished: Sep 17, 2022 09:24:05 am

Submitted by:

Dinesh Dubey

Malad Accident News: यह घटना मलाड वेस्ट में चिंचोली फाटक (Chincholi Phatak) के पास स्थित सेंट मैरी इंग्लिश स्कूल (St Mary’s English School) में हुई। फर्नांडीस ने असिस्टेंट टीचर के तौर पर जून 2022 में ही स्कूल ज्वाइन किया था।

Man dies after building lift collapses in Mumbai

मुंबई में इमारत की लिफ्ट गिरने से व्यक्ति की मौत

Mumbai Malad News: मुंबई के मलाड के एक स्कूल (Malad School) में भयानक हादसा हुआ। इस घटना में एक 26 वर्षीय टीचर की लिफ्ट में फंसने (Lift Accident) से मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है। वहीँ, इस घटना ने स्कूल स्टाफ के साथ ही छात्रों को भी झकझोर कर रख दिया है।
मिली जानकारी के मुताबिक, पीड़ित टीचर की पहचान जेनेल फर्नांडीस (Genelle Fernandes) के तौर पर हुई है, घटना के बाद उन्हें गंभीर रूप से घायल हालत में एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।
यह भी पढ़ें

Thane: हेलो.. मार्केट में बम रखा है… कल्याण में फर्जी कॉल से मचा हड़कंप, युवक गिरफ्तार

यह घटना शुक्रवार को मलाड वेस्ट में चिंचोली फाटक (Chincholi Phatak) के पास स्थित सेंट मैरी इंग्लिश स्कूल (St Mary’s English School) में हुई। फर्नांडीस ने असिस्टेंट टीचर के तौर पर जून 2022 में ही स्कूल ज्वाइन किया था।
शुक्रवार दोपहर करीब 1 बजे स्कूल की इमारत की छठी मंजिल पर क्लास खत्म हूने के बाद वह दूसरी मंजिल पर स्थित स्टाफ रूम में आ रही थी, इसके लिए उन्होंने लिफ्ट का बटन दबाया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “जब लिफ्ट का दरवाजा खुला, तो टीचर अंदर जाने के लिए बढ़ी। लेकिन लिफ्ट केबिन का दरवाजा बंद होने से पहले ही लिफ्ट ऊपर की ओर चलने लगी। जिस वजह से टीचर उसमें फंस गई और जख्मी हो गयी।”
हादसे की भनक लगते ही स्कूल कर्मचारी टीचर की मदद के लिए दौड़ पड़े। उन्होंने किसी तरह से उन्हें लिफ्ट केबिन से बाहर निकाला और मलाड पुलिस को खबर दी। पीड़ित टीचर को पास के लाइफलाइन अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।
मलाड पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर लिया है। क्या लिफ्ट खराब थी या कोई लापरवाही बरती गयी, यह जानने के लिए पुलिस लिफ्ट का रखरखाव करने वाली एजेंसी से पूछताछ करेगी। साथ ही स्कूल स्टाफ के बयान भी दर्ज किए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो