scriptMumbai: Akasa's first flight from Bangalore to Mumbai will start on this day, know the latest development | Mumbai: इस दिन शुरू होगी बेंगलुरु से मुंबई के लिए अकासा की पहली उड़ान, जानें लेटेस्ट डेवलपमेंट | Patrika News

Mumbai: इस दिन शुरू होगी बेंगलुरु से मुंबई के लिए अकासा की पहली उड़ान, जानें लेटेस्ट डेवलपमेंट

घरेलू विमानन कंपनी आकाश एयर बेंगलुरु से मुंबई मार्ग पर अगले महीने की 19 तारीख से उड़ानों का परिचालन शुरू करेगी। नयी एयरलाइन की कमर्शियल फ्लाइट्स 7 अगस्त से शुरू होंगी। अकासा एयरलाइन शुरुआत में मुंबई से अहमदाबाद मार्ग पर उड़ानों का परिचालन करेगी। वहीं, बेंगलुरु-कोच्चि मार्ग पर उड़ानें 13 अगस्त से शुरू होंगी।

मुंबई

Updated: July 26, 2022 10:48:00 pm

नई घरेलू एयरलाइन कंपनी आकासा एयर अगले महीने की 19 तारीख से बेंगलुरु-मुंबई रूट पर फ्लाइट का ऑपरेशन शुरू किया जाएगा। नई एयरलाइन की कमर्शियल फ्लाइट्स 7 अगस्त से ही शुरू हो जाएंगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अकासा एयरलाइन शुरुआत में मुंबई से अहमदाबाद रूट पर फ्लाइट्स का परिचालन करेगी। कंपनी के मुताबिक, बेंगलुरु से कोच्चिरूट पर फ्लाइट्स 13 अगस्त से शुरू की जाएगी।
akasa_air.jpg
AKASA Air
मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को आकासा एयर ने कहा है कि हमने अहमदाबाद, मुंबई, कोच्चि और बेंगलुरु जैसे प्रमुख शहरों में अपने नेटवर्क को स्थापित करने के पहले चरण को पूरा कर लिया है। ऑपरेशन शुरू करने के कुछ सप्ताह में उसकी वीकली फ्लाइट्स की संख्या 82 कर दी जाएगी। वहीं, मुंबई और अहमदाबाद के बीच एक सप्ताह में 26 फ्लाइट्स का संचालन किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का बड़ा बयान, कहा- MVA सरकार ने जल्दबाजी में जारी किए 400 आदेश, हो रही है जांच

बता दें कि आकासा एयर की बेंगलुरु से कोच्चि और बेंगलुरु से मुंबई के बीच हर सप्ताह 28 फ्लाइट्स का संचालन किया जाएगा। दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के समर्थन वाली एयरलाइन अकासा एयर एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए द्वारा एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (AOC) मिल गया है। 21 जून को अकासा एयर ने भारत में अपने पहले बोइंग 737 मैक्स विमान की डिलीवरी ली थी। अकासा एयर पहली एयरलाइन है, जिसकी एंड-टू-एंड एओसी प्रक्रिया सरकार के प्रोग्रेसिव ईजीसीए डिजिटल प्लेटफॉर्म का उपयोग करके आयोजित की गई थी।
कंपनी को पिछले साल डीजीसीए से हरी झंडी मिलने के बाद अकासा एयर ने 26 नवंबर को बोइंग के साथ 72 मैक्स विमान खरीदने का सौदा किया था। एयरलाइन नेटवर्क विस्तार की रणनीति के तहत मेट्रो से टियर 2 और 3 रूट कनेक्टिविटी पर फोकस कर रही है। कंपनी ने बताया कि वह 07 अगस्त को दो फ्लाइट्स के साथ कमर्शियल परिचालन शुरू करेगी। बता दें कि आकासा एयर के मुताबिक, साल 2022-23 के आखिर तक एयरलाइन के पास कुल 18 विमान होंगे। उसके बाद हर 12 महीने में 12-14 विमान और जोड़े जाएंगे। अगले 5 साल के भीतर एयरलाइन के पास कुल 72 विमान होंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra: महाराष्ट्र में स्टील कारोबारी पर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों रुपये कैश सहित बेनामी संपत्ति जब्तJammu-Kashmir: उरी जैसे हमले की बड़ी साजिश हुई फेल, Pargal आर्मी कैंप में घुस रहे 3 आतंकी ढेरजगदीप धनखड़ आज लेंगे 14वें उपराष्ट्रपति पद की शपथ, दोपहर 12:30 बजे राष्ट्रपति भवन में होगा समारोहकाले कारनामों को छिपाने के लिए 'काला जादू' जैसे अंधविश्वासी शब्दों का इस्तेमाल करें बंद, राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशानाMaharashtra: महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब विभाग बंटवारे का इंतजार, गृह और वित्त मंत्रालय पर मंथन जारीमुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज फिर दिल्ली पहुंचे ,उपराष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिलचुनाव में मुफ्त की योजनाओं पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाईRaksha Bandhan 2022: भाइयों के खुशहाल जीवन और समृद्धि के लिए उनकी राशि अनुसार बांधें इस रंग की राखी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.