मुंबई शहर में मैनहॉल और तालाब गिरने से छह वर्षो में 639 दुर्घटनाओ 328 लोगों की मौत

मुंबई शहर में मैनहॉल और तालाब गिरने से छह वर्षो में 639 दुर्घटनाओ 328 लोगों की मौत

Nagmani Pandey | Updated: 11 Jul 2019, 09:29:40 PM (IST) Mumbai, Mumbai, Maharashtra, India

मुंबई शहर में मैनहॉल और तालाब गिरने से छह वर्षो में 639 दुर्घटनाओ 328 लोगों की मौत

 

मुंबई । मुंबई को भारत की आर्थिक राजधानी और सुरक्षित शहर कहा जाता है. परन्तु पिछले साढ़े पांच वर्षों में मुंबई शहर में मैनहॉल,नालो और समुन्द्र में गिरने से पिछले छह वर्षो से 639 दुर्घटनाओ 328 लोगों की मौत होने की जानकारी आरटीआय द्वारा बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने दी है ।

आपत्काल व्यस्थापन विभागा से सन 2013 से 2018 तक मुंबई शहर में कितनी आपत्काल घटनाये हुयी है. तथा आपत्काल दुर्घटनाओं में कितने लोगों की मौत हुईं है. एवं कितने लोग जख्मी हुए है इसकी जानकारी आरटीआय कार्यकर्ता शकील अहमद शेख ने मांगी थी | इस सन्दर्भ में बृहन्मुंबई महानगरपालिका आपत्कालीन व्यस्थापन विभागाके सुचना अधिकारी तथा सहाय्यक अभियंता सुनील ने शकील अहमद शेख को जानकारी सुचना अधिकार अधिनियम-2005 के अंतर्गत उपलब्ध कराई है. जानकारी के अनुसार सन 2013 से जुलाई 2018 तक कुल मैनहॉल,गटर,समुन्द्र में 639 दुर्घटनाओ 328 लोगों की मौत आपत्काल घटनाएं हुई हैं | शेख के अनुसार सबसे ज्यादा समुद्र,नाला,नदी,कुआँ,खाडी,खदान, मैनहोल में गिरने की आपत्काल घटनाएं हुई हैं जिसमे 328 लोगो की मौत हुई है इस सन्दर्भ में आरटीआय कार्यकर्ता शकील अहमद शेख ने मनपा आयुक्त अजॉय मेहता और प्रभात रहांगदले को पत्र लिखकर आपातकाल दुर्घनाओ पर जल्द से जल्द काबू के लिए ठोस कदम एवं व्यवस्था की मांग की है ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned