scriptMumbai Covid 19 News : कोरोना की दवाई रेमडिसिवीर खरीद के लिए आधार कार्ड जरूरी | Mumbai Covid 19 News | Patrika News
मुंबई

Mumbai Covid 19 News : कोरोना की दवाई रेमडिसिवीर खरीद के लिए आधार कार्ड जरूरी

एफडीए को उक्त दवाई की कालाबाजारी पर रोक लगाने के निर्देश दिए थे, इसी के तहत ये कदम उठाया है । शेख ने कहा कि कई दिनों से इस दवाई की कालाबाजारी को लेकर लगातार शिकायतें आ रही थी। जिसके बाद हमने इस मामले को लेकर एफडीए अधिकारियों से मुलाकात की। एफडीए एक अधिकारी ने बताया कि बैठक में तय हुआ है कि अब से यह दवाई खरीदने वाले व्यक्ति को आधार कार्ड दिखाना अनिवार्य होगा ।

मुंबईJul 10, 2020 / 07:06 pm

Binod Pandey

Mumbai Covid 19 News : कोरोना की दवाई रेमडिसिवीर खरीद के लिए आधार कार्ड जरूरी

Mumbai Covid 19 News : कोरोना की दवाई रेमडिसिवीर खरीद के लिए आधार कार्ड जरूरी

कालाबाजारी की शिकायत के बाद कार्रवाई

मुंबई. कोरोना मरीजों के इलाज में कारगर बताई जा रही रेमडिसिवीर दवाई की कालाबाजारी को रोकने के लिए सरकार ने अब आधार कार्ड अनिवार्य कर दिया है। रेमडिसिवीर दवाई को खरीदने के लिए ग्राहक को मेडिकल की दुकान पर आधार कार्ड दिखाना जरूरी होगा। तभी ये दवा मिलेगी। मुंबई के पालक मंत्री असलम शेख ने गुरुवार को खाद्य एवं औषधि विभाग (एफडीए विभाग) के अधिकारियों के साथ मुलाकात के बाद ये आदेश दिया ।

एफडीए की बैठक में फैसला
उन्होंने कहा कि एफडीए को उक्त दवाई की कालाबाजारी पर रोक लगाने के निर्देश दिए थे, इसी के तहत ये कदम उठाया है । शेख ने कहा कि कई दिनों से इस दवाई की कालाबाजारी को लेकर लगातार शिकायतें आ रही थी। जिसके बाद हमने इस मामले को लेकर एफडीए अधिकारियों से मुलाकात की। एफडीए एक अधिकारी ने बताया कि बैठक में तय हुआ है कि अब से यह दवाई खरीदने वाले व्यक्ति को आधार कार्ड दिखाना अनिवार्य होगा।

मुंबई में कोरोना संक्रमण चरम
बता दे मुंबई में कोरोना संक्रमण चरम पर है। लगभग 5 से 6 हजार कोरोना के पेशेंट महाराष्ट्र में रोजना मिल रहे हैं, जबकि मुम्बई में 2 से & हजार मरीज आ रहे हैं। ऐसे में कोरोना को लेकर लोगों में भय का माहौल है। लोग इस दवाई को जमा करने लगे, नतीजन जरूरतमंद लोगों को समय पर दवाई नही मिल पा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो