script

Mumbai: गोवंडी के मंदिर में चोरी से हड़कंप, भगवान की दो मूर्तियां और पूजा थाली गायब, आरोपी गिरफ्तार

locationमुंबईPublished: Aug 11, 2022 07:51:13 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Mumbai Govandi News: गोवंडी में रहें वाले आरोपी अख्तर हैदर अंसारी के घर से पुलिस ने भगवान की चोरी हुई मूर्तियों को बरामद कर लिया है। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक मंदिर के केयरटेकर प्रसाद पाटाडे ने चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी।

temple.jpg

मंदिर में चोरी से मचा हड़कंप I प्रतीकात्मक तस्वीर

Robbery in Govandi Temple: मुंबई (Mumbai) के शिवाजी नगर पुलिस (Shivaji Nagar Police) ने गोवंडी (Govandi) में एक मंदिर में चोरी करने के आरोप में 32 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान अख्तर हैदर अंसारी (Akhtar Haider Ansari) के तौर पर हुई है। संदिग्ध ने कथित तौर पर मंदिर से दो मूर्तियों को चुराया था।
मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी अख्तर हैदर अंसारी के घर से पुलिस ने भगवान की चोरी हुई मूर्तियों को बरामद कर लिया है। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक मंदिर के केयरटेकर प्रसाद पाटाडे ने चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी।
यह भी पढ़ें

Thane: छतरी पकड़ने के चक्कर में भायंदर क्रीक में गिरी महिला, मदद के लिए चीखी तो लोगों ने समझा भूत, जानें हैरान करने वाला मामला

अधिकारी ने कहा “पाटाडे ने लगभग 6:30 बजे मंदिर के दरवाजे खोले। ग्राउंड की सफाई के बाद वह सुबह करीब साढ़े सात बजे वहां से चला गया। सुबह करीब 9:30 बजे जब वह वापस लौटा तो भगवान हनुमान और दुर्गा की दो मूर्तियां गायब मिलीं, जिनमें से प्रत्येक का वजन 5 किलो और 7 किलो था। जबकि एक 1.5 किलो की पीतल की पूजा थाली भी वहां से गायब थी।”
जिसके बाद मंदिर के केयरटेकर प्रसाद पाटाडे ने शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन (Shivaji Nagar Police Station) में जाकर घटना की सूचना दी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जब पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज करने के बाद मंदिर के पास लगे कैमरों के फुटेज की जांच की आरोपी उसमें दिखा, लेकिन उसकी पहचान नहीं हो सकी।
फिर पुलिस ने मुख्य सड़क पर जाने वाले कैमरों की जांच की तो सीसीटीवी में संदिग्ध साफ दिखा और उसकी पहचान कर ली गयी। अधिकारी ने आगे कहा कि बाद में पुलिस की हिस्ट्री-शीटर्स जर्नल को देखा गया तो अंसारी की सारी डिटेल्स मिल गयी। इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और उसे गोवंडी स्थित उसके घर से हिरासत में ले लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो