scriptMumbai: बुर्का पहनने से हिंदू पत्नी ने किया इंकार, तो पति ने दी दर्दनाक मौत, पीड़ित परिवार ने लगाया संगीन आरोप | Mumbai Crime News Husband murders Hindu wife for refusing to wear burqa follow Islamic tradition in Tilak Nagar | Patrika News

Mumbai: बुर्का पहनने से हिंदू पत्नी ने किया इंकार, तो पति ने दी दर्दनाक मौत, पीड़ित परिवार ने लगाया संगीन आरोप

locationमुंबईPublished: Sep 27, 2022 01:01:41 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Mumbai Tilak Nagar News: आरोपी की पहचान इकबाल मोहम्मद शेख के रूप में हुई है। तीन साल पहले पीड़ित रूपाली चंदनशिव और आरोपी इकबाल ने लव मैरिज किया था। दंपति को दो साल का एक बेटा है।

Woman constable's body found hanging in Thane Police Station

ठाणे में महिला कांस्टेबल का शव लटका मिला

Mumbai Crime News: मुंबई के तिलक नगर इलाके (Tilak Nagar) से दिल दहलानेवाला वाला मामला सामने आया है। जहां सोमवार की रात में मुस्लिम समुदाय (Muslim) के व्यक्ति ने अपनी हिन्दू पत्नी (Hindu) की हत्या कर दी। महिला के परिवार का आरोप है कि बुर्का (Burqa) पहनने और इस्लामी परंपरा (Islamic Tradition) का पालन करने से इनकार करने पर उसकी हत्या की गई।
आरोपी की पहचान इकबाल मोहम्मद शेख के रूप में हुई है। तीन साल पहले पीड़ित रूपाली चंदनशिव और आरोपी इकबाल ने लव मैरिज किया था। दंपति को दो साल का एक बेटा है। पीड़ित परिवार द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर तिलक नगर पुलिस (Tilak Nagar Police) ने घटना के संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें

PFI Raid: महाराष्ट्र में पीएफआई पर बड़ा प्रहार, कई जगहों पर चल रही छापेमारी, ठाणे में 4, नासिक में 2 मेंबर अरेस्ट

रूपाली के परिवार के सदस्यों ने पुलिस शिकायत में कहा कि इकबाल और उसके परिवार ने शादी के पहले दिन से ही उस पर इस्लामी रीति-रिवाजों का पालन करने और बुर्का पहनने के लिए दबाव डाला। हालांकि रूपाली इसके लिए राजी नहीं हुई। इसी बात को लेकर दोनों के बीच अक्सर कहासुनी हो जाती थी और रूपाली भी पिछले कुछ महीनों से अलग रह रही थी।
तिलक नगर पुलिस स्टेशन के निरीक्षक विलास राठौड़ ने कहा “26 सितंबर की रात करीब 10 बजे इकबाल मोहम्मद शेख ने अपनी पत्नी की गला काटकर और उसके हाथों पर चाकू मारकर हत्या कर दी। शिकायतकर्ता के अनुसार, आरोपी और उसके परिवार के सदस्य पीड़िता पर इस्लामी परंपराओं का पालन करने और मुस्लिम महिलाओं की तरह कपड़े पहनने के लिए दबाव डालते थे। हालांकि, महिला के ऐसा करने से इनकार करने के बाद पारिवारिक विवाद शुरू हो गया।”
पुलिस अधिकारी ने बताया “वे पिछले कुछ महीनों से अलग रह रहे थे। हालांकि, वे फोन पर बात करते थे और झगड़ा करते थे। सोमवार को जब दंपति फोन पर बात कर रहे थे तो महिला ने आरोपी से तलाक मांगा। इसके बाद आरोपी ने अपने बेटे की कस्टडी मांगी जिसका महिला ने विरोध किया। इससे उनके बीच बहस हुई और जिसके कारण हत्या हुई।”
रिपोर्ट्स के मुताबिक, इकबाल रूपाली को घर लौटने के लिए मनाने के लिए उससे मिलने गया था। लेकिन रूपाली तलाक के अपने फैसले पर अड़ी थी। जिसके बाद आरोपी ने गुस्से में अपनी पत्नी को घसीटकर पास की गली में ले गया और उसका गला काट दिया और उसके हाथों पर चाकू से वार किया, जिससे उसकी मौत हो गई। वारदात को अंजाम देने के बाद इकबाल मौके से फरार हो गया।
रूपाली की चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग उसकी मदद के लिए दौड़े और पुलिस को मामले की सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इसके तुरंत बाद पुलिस ने छापेमारी शुरू कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपी पूछताछ कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो