scriptMumbai News: लोकल ट्रेन में महिला वकील से छेड़छाड़, आरोपी की तलाश में जुटी 3 टीमें, रेल पुलिस पर भी उठे सवाल | Mumbai Crime News Woman lawyer molested in local train railway police teams formed in Andheri | Patrika News

Mumbai News: लोकल ट्रेन में महिला वकील से छेड़छाड़, आरोपी की तलाश में जुटी 3 टीमें, रेल पुलिस पर भी उठे सवाल

locationमुंबईPublished: Sep 23, 2022 01:45:32 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Mumbai Local Train Crime: अंधेरी जीआरपी थाने में छेड़खानी का मामला दर्ज कर आरोपी को पकड़ने के लिए तीन टीमें गठित की गई है। पीड़ित महिला वकील द्वारा अपने प्रति पुलिस अधिकारियों के गलत व्यवहार के भी आरोप लगाए गए है। इस संबंध में जांच के आदेश दिए गए है।

Women molested in Mumbai local train

मुंबई लोकल ट्रेन में छेड़छाड़

Mumbai Crime News: मुंबई में चलती लोकल ट्रेन में एक महिला वकील (Woman Lawyer) के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया है। पीड़िता ने अंधेरी (Andheri News) गवर्नमेंट रेलवे पुलिस (जीआरपी) स्टेशन के कामकाज पर भी सवाल खड़े किये है। उन्होंने कहा कि एफआईआर दर्ज करवाते समय पुलिसकर्मियों (Government Railway Police) ने उससे गलत व्यवहार किया।
महिला वकील ने अपनी आपबीती सुनाने के लिए ट्विटर का सहारा लिया है। और आरोप लगाया है कि उसे शिकायत दर्ज करवाने के लिए कथित तौर पर तीन घंटे का इंतजार करना पड़ा। इस दौरान उससे बार-बार घटना के बारे में पूछा गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए जीआरपी कमिश्नर कैसर खालिद (Quaiser Khalid) ने पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) से जांच करने को कहा है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: मुंबई-गोवा हाइवे पर बड़ा हादसा, LPG टैंकर पलटने से 1 की मौत, 20 घंटे से यातायात ठप

पुलिस ने कहा कि बुधवार को अंधेरी और बोरीवली के बीच लोकल ट्रेन में यात्रा कर रही महिला वकील के साथ एक व्यक्ति ने कथित तौर पर छेड़छाड़ की।

महिला ने ट्वीट कर आरोप लगाया है कि लोकल ट्रेन से वह अपने काम पर जा रहीं थी, तभी उनका यौन उत्पीड़न किया गया। उन्होंने पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की मांग की है। महिला ने बताया कि अंधेरी रेलवे पुलिस स्टेशन पहुंचने पर वह काफी परेशान हुई और रोने लगी। उन्होंने कहा कि जब वह एफआईआर दर्ज करवाने गयीं तो उनसे ड्यूटी पर मौजूद पुलिस प्रभारी ने पहले छेड़छाड़ का मतलब पूछा। इस दौरान पीड़िता ने महिला पुलिसकर्मी द्वारा शिकायत दर्ज करने की मांग की। फिर महिला पुलिस को बुलाया गया।
पीड़िता ने रेल पुलिस द्वारा उनसे पूछे गए अजीबोगरीब सवाल का जिक्र भी अपने ट्वीट में किया है। उन्होंने शिकायत दर्ज करवाने की पूरी प्रक्रिया को भयानक अनुभव बताया।

महिला का सोशल मीडिया पोस्ट इन्टरनेट पर वायरल हो गया है, जिसके बाद जीआरपी ने ट्वीट कर खेद जताया है। साथ ही जीआरपी ने महिला वकील से कहा है कि उन्हें आगे की जांच के लिए पुलिस स्टेशन आने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
वहीँ, मुंबई जीआरपी के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘छेड़छाड़ के आरोपी को पकड़ने के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है। महिला द्वारा पुलिस व्यवहार पर की गई शिकायत की जांच जीआरपी के डीसीपी करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो