scriptमुंबई के धारावी इलाके में लगी भीषण आग, महिला की मौत, कई दुकानें जली | Mumbai Dharavi 90 feet road Ashok Mill compound fire One died | Patrika News

मुंबई के धारावी इलाके में लगी भीषण आग, महिला की मौत, कई दुकानें जली

locationमुंबईPublished: Feb 01, 2023 05:38:18 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Dharavi 90 Feet Road Ashok Mill Compound Fire Video: अधिकारियों ने बताया कि धारावी में 90 फीट रोड पर स्थित अशोक मिल परिसर में एक कपड़े के गोदाम में लगी आग में एक वरिष्ठ नागरिक की मौत हो गई।

mumbai_dharavi_fire.jpg

धारावी में 90 फीट रोड पर लगी आग

Mumbai Dharavi News: मुंबई में धारावी स्लम कॉलोनी में स्थित कुछ कपड़ा इकाइयों में बुधवार दोपहर अचानक आग लग गई। बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना में एक बुजुर्ग महिला की मौत हुई है। जबकि फायर ब्रिगेड ने आग पर नियंत्रण पा लिया गया है। अंदेशा जताया जा रहा आग शॉर्ट सर्किट के बाद एक गारमेंट इकाई में लगी और देखते ही देखते आवासीय इलाकों तक पहुंच गई।
अधिकारियों ने बताया कि धारावी में 90 फीट रोड (Dharavi 90 Feet Road) पर स्थित अशोक मिल (Ashok Mill) परिसर में एक कपड़े के गोदाम में लगी आग में एक वरिष्ठ नागरिक की मौत हो गई। बीएमसी आपदा नियंत्रण ने बताया कि मृतक 62 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई। आग बुधवार दोपहर करीब एक बजे चार-पांच कपड़ा बनाने वाली इकाइयों (गारमेंट कंपनी) में लगी और तेजी से दो मंजिलों की दो इमारतों में फैल गई।
यह भी पढ़ें

मुंबई में बढ़ी ठंड! 3 दिनों तक लुढ़केगा पारा, लेकिन ‘बहुत खराब’ हुई हवा, AQI 300 के पार

बताया जा रहा है कि जब आग लगी तो महिला एक यूनिट के ग्राउंड फ्लोर के बाथरूम में फंस गई। पुलिस और फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने उसे सायन अस्पताल (Sion Hospital) पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। बीएमसी ने कहा कि पीड़िता की पहचान 62 वर्षीय उषा लोंधे के रूप में हुई है।
आग लगने के बाद घनी आबादी वाले इस इलाके में दहशत फैल गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घटना के कारण पूरे इलाके में धुंआ छा गया। हालांकि अब स्थिती पूरी तरह से काबू में है।
https://twitter.com/hashtag/Mumbai?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो