script‘क्राइम पेट्रोल’ देखकर मुंबई के जैन मंदिरों में किया ‘चोरी कांड’, शातिर को पकड़ने में पुलिस के भी छूटे पसीने | Mumbai Dindoshi man steals gold silver from Jain temple Idea taken from Crime Patrol | Patrika News

‘क्राइम पेट्रोल’ देखकर मुंबई के जैन मंदिरों में किया ‘चोरी कांड’, शातिर को पकड़ने में पुलिस के भी छूटे पसीने

locationमुंबईPublished: Jan 30, 2023 07:00:12 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Mumbai Dindoshi Malad News: पुलिस अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान मलाड पश्चिम (Malad News) स्थित रामचंद्र लेन (Ramchandra Lane) निवासी भरत सुखराज दोशी (Bharat Sukhraj Doshi) के तौर पर हुई है।

mumbai_jain_temple_thief.jpg

मुंबई के जैन मंदिर से चुराया 160 ग्राम सोना, आरोपी गिरफ्तार

Mumbai Jain Temple Theft: मुंबई पुलिस ने ‘क्राइम पेट्रोल’ सीरियल देखकर जैन मंदिरों (Jain Temple) में हाथ साफ करने वाले एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि जैन पुजारी (Jain Worshipper) का भेष बनाकर 53 वर्षीय आरोपी जैन मंदिरों से सोने और चांदी की वस्तुएं चुराता था. उसे रविवार को शहर के दिंडोशी इलाके (Dindoshi News) से पकड़ा गया है। आरोपी के पास से 160 ग्राम सोना और एक स्कूटर बरामद किया गया है।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी के पास से 160 ग्राम वजनी सोने की थाली और सोने की रॉड जब्त की गई है। आधिकारी ने कहा कि आरोपी मंदिर से चुराए गए सामान को बेचने के बाद उससे मिले पैसों से जुआ खेलता (Gamble) था।
यह भी पढ़ें

शर्मनाक! 16 साल के लड़के के साथ शादीशुदा महिला बनाती थी शारीरिक संबंध, पता चलने पर मां ने दर्ज कराई FIR


‘क्राइम पेट्रोल’ से लिया आईडिया

दिंडोशी के पुलिस अधिकारी धनंजय कवाडे (Dhananjay Kawade) ने कहा “आरोपी जैन मंदिरों से सोने और चांदी की प्लेटें चुराता था। आरोपी ने कबूल किया है कि वह क्राइम पेट्रोल एपिसोड से प्रेरणा लेकर छोरी की वारदात को अंजाम देता है। आरोपी खुद को बचाने के लिए जैन समुदाय की तरह कपड़े पहनता था और मास्क भी लगाता था। वह जैन मंदिर में पूजा करने के बहाने रेकी करने जाता और मौके मिलते ही वहां से कीमती सामान चुरा लेता था। जिसे बाद में वह दुकानदार को बेचकर उससे मिले पैसों से जुआ खेलता था।”
पुलिस अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान मलाड पश्चिम (Malad News) स्थित रामचंद्र लेन (Ramchandra Lane) निवासी भरत सुखराज दोशी (Bharat Sukhraj Doshi) के तौर पर हुई है। एक जैन पुजारी की शिकायत पर उसके खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

भेष बदलकर स्कूटर से आता था चोरी करने

दिंडोशी पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी जैन पुजारी के वेश में अपने घर से स्कूटर पर निकलता था और चोरी करने के बाद ऐसे रास्ते से वापस लौटता था, जहां सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे होते थे।
पुलिस को उसके खिलाफ 23 जनवरी को एक जैन पुजारी की ओर से शिकायत मिली थी। जिन्होंने आरोप लगाया था कि उनकी 160 ग्राम सोने की थाली, जिसे वह जैन मंदिर में पूजा करने के लिए लाये थे वह गायब हो गई है। अधिकारी ने कहा कि आरोपी द्वारा अपनाए गए भेष के कारण पुलिस को लगभग 100 सीसीटीवी फुटेज खंगालने पड़े और तब जाकर उसकी पहचान हो सकी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो