scriptमुंबई में ‘स्पेशल 26’ की तरह लूटपाट, IT अफसर बनकर व्यवसायी के घर मारा छापा, 18 लाख कैश लेकर भागे | Mumbai fake IT raids like film Special 26 at businessman house in Sion | Patrika News
मुंबई

मुंबई में ‘स्पेशल 26’ की तरह लूटपाट, IT अफसर बनकर व्यवसायी के घर मारा छापा, 18 लाख कैश लेकर भागे

Mumbai News: मुंबई में एक बिजनेसमैन के घर पर फर्जी छापेमारी कर बदमाश 18 लाख रुपये कैश लेकर फरार हो गए।

मुंबईDec 06, 2023 / 11:36 am

Dinesh Dubey

fake_it_raid_mumbai

मुंबई में स्पेशल-26 जैसी वारदात

Mumbai Sion Crime: बॉलीवुड फिल्म ‘स्पेशल 26’ में एक गिरोह खुद को सीबीआई अधिकारी और आयकर अधिकारी बताकर छापेमारी करता है और नकदी व कीमती सामान जब्त कर फरार हो जाता है। ऐसी ही वारदात मुंबई के सायन इलाके में हुई है। बदमाश आभूषण कारोबार से जुड़े व्यवसायी के घर पर फर्जी आईटी रेड मारते है और जमकर लूटपाट करते है। पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस के मुताबिक, गिरोह ने सायन में एक व्यवसायी के घर से 18 लाख की नकदी लूटकर फरार हो गए। पुलिस को शक है कि इस गैंग ने इसी तरह की कई वारदातों को अंजाम दिया है। आरोपियों ने 2013 की फिल्म ‘स्पेशल 26’ के तर्ज पर योजना बनायीं। आरोपियों ने फर्जी छापेमारी के लिए एक टीम बनायीं थी और फर्जी पंचनामा भी तैयार किया।
यह भी पढ़ें

Mumbai: पत्नी से हैवानियत! सिर पर मारी रॉड, फिर रस्सी से घोंटा गला, जंगल में फेंका शव


व्यवसायी के पोते का दोस्त भी शामिल

अधिकारियों ने बताया कि आठ लोगों ने खुद को आयकर विभाग (आईटी) बताकर सायन में एक बिजनेसमैन के घर पर छापा मारा और 18 लाख रुपये कैश जब्त कर लिए। जब व्यवसायी को उनकी हरकतों पर शक हुआ तो उसने पूछताछ की और पता चला कि आयकर विभाग ने कोई छापेमारी नहीं की है। जिसके बाद उन्होंने नजदीकी पुलिस स्टेशन में शिकायत की और पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

मुख्य आरोपी गिरफ्तार

सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस को संदिग्धों के बारे में सुराग मिला। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से एक राजकुमार गुज्जर व्यवसायी के पोते का दोस्त है। गिरोह के सदस्यों में से एक अभय कासले ने गुज्जर को बताया था कि सुशांत लोहार आयकर विभाग में है। उसे टिप देने पर छापे में बरामद रकम का 10% कमीशन मिलेगा। लोहार इस वारदात का मुख्य आरोपी बताया जा रहा है।

10 करोड़ के चक्कर में मारी फर्जी रेड

गुज्जर ने कथित तौर पर कासले को बताया कि व्यवसायी राम कुबेर पटवा के परिवार ने बड़ी प्रॉपर्टी डील की है और उन्हें 10 करोड़ रुपये नकद मिले है। इसी के बाद गिरोह ने व्यवसायी के घर पर फर्जी छापेमारी की। आरोपियों ने छापेमारी के दौरान परिवार को बताया कि उन्हें जल्द आईटी नोटिस मिलेगा।
सायन पुलिस ने फर्जी छापेमारी के आरोप में संतोष पाटले, राजाराम मांगले, अमरदीप सोनावणे, शरद एकावडे और भाऊराव इंगले को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अपराध में इस्तेमाल की गई एक कार और एक फर्जी पहचान पत्र जब्त किया है।
पुलिस ने कहा कि गुज्जर ने कासले को बताया था कि व्यवसायी ने अपने गृहनगर सुल्तानपुर (यूपी) में एक बड़ी संपत्ति बेची है और उन्हें 10 करोड़ रुपये नकद मिले है। पुलिस व्यवसायी से लुटे गए 18 लाख रुपये नकद बरामद करने का प्रयास कर रही हैं।

Hindi News/ Mumbai / मुंबई में ‘स्पेशल 26’ की तरह लूटपाट, IT अफसर बनकर व्यवसायी के घर मारा छापा, 18 लाख कैश लेकर भागे

ट्रेंडिंग वीडियो