scriptMumbai fire broke out due to cylinder blast 9 people burnt in Chembur | मुंबई के चेंबूर इलाके में सिलेंडर ब्लास्ट से लगी आग, 9 लोग झुलसे, मची अफरा-तफरी | Patrika News

मुंबई के चेंबूर इलाके में सिलेंडर ब्लास्ट से लगी आग, 9 लोग झुलसे, मची अफरा-तफरी

locationमुंबईPublished: Feb 02, 2024 01:13:58 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Mumbai Fire: मुंबई के चेंबूर इलाके में एक कॉलोनी में गैस रिसाव के कारण आग लग गई।

mumbai_fire_brigade.jpg
मुंबई में आग (File)
मुंबई के चेंबूर में रिहायशी इलाके में आगजनी की बड़ी घटना हुई है। चेंबूर पूर्व में सिद्धार्थ कॉलोनी (Chembur Siddharth Colony) में देर रात गैस लीक होने से धमाका हुआ और घर में आग लग गई। इस आग में नाबालिग समेत 9 लोग झुलस गए। फायर ब्रिगेड की त्वरित कार्रवाई से आग पर काबू पा लिया गया और आग ज्यादा नहीं फैली। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया।
बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के मुताबिक, गुरुवार रात करीब 11.45 बजे चेंबूर इलाके (Chembur Cylinder Blast) की सिद्धार्थ कॉलोनी में गैस रिसाव के कारण आग लग गई। इस आग में नौ लोग घायल हुए। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।
यह भी पढ़ें

Mumbai: बड़ा हादसा टला! नालासोपारा में पार्किंग में लगी भीषण आग, 7 ट्रक जलकर खाक

मुंबई फायर ब्रिगेड के अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही एक फायर ब्रिगेड गाड़ी, एक जेटी और एम्बुलेंस को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया। अधिकारी ने कहा कि 10-15 मिनट में आग पर काबू पा लिया गया। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

पीड़ितों में 17 वर्षीय लड़का और महिलाएं भी शामिल

घटना में संगीता गायकवाड (उम्र 55), जितेंद्र कांबले (उम्र, 46), यशोदा गायकवाड (उम्र 56), नर्मदा गायकवाड (उम्र 60), रमेश गायकवाड (उम्र 56), श्रेयश सोनखांबे (उम्र 17), श्रेया गायकवाड (उम्र 40), वृषभ गायकवाड (उम्र 23) और संदीप जाधव (उम्र 42) आग से झुलसने की वजह से जख्मी हो गए। सभी घायलों का शहर के चार अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

नालासोपारा में पार्किंग में लगी भीषण आग

पालघर जिले के नालासोपारा में एक ओपन पार्किंग क्षेत्र में भीषण आग लग गई थी। जिससे सामान से लदे आधा दर्जन ट्रक जलकर खाक हो गए। घटना गुरुवार रात करीब एक बजे नालासोपारा के धानिव बाग इलाके की है। सौभाग्य से आग में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन लाखों रुपयों का नुकसान हुआ। आग किस कारण लगी इसकी जांच पुलिस कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो