scriptMumbai Ganpati Visarjan People from Thailand worship Lord Ganesh idol before immersing at Juhu beach | Mumbai: थाईलैंड वासी भी हुए गणपति बप्पा के भक्ति में लीन, देखें मुंबई के जुहू बीच से विसर्जन की तस्वीरें | Patrika News

Mumbai: थाईलैंड वासी भी हुए गणपति बप्पा के भक्ति में लीन, देखें मुंबई के जुहू बीच से विसर्जन की तस्वीरें

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने निवास पर गणेश प्रतिमा का विसर्जन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा, "कोविड-19 के बाद पहली बार इतना बड़ा पर्व मनाया जा रहा है। मैं सभी से अपील करता हूं कि शांति के साथ विसर्जन हो।

मुंबई

Published: September 09, 2022 07:40:45 pm

Mumbai Ganpati Visarjan: महाराष्ट्र में 10 दिवसीय गणेशोत्सव के संपन्न होने के साथ ही मुंबई में विभिन्न जगहों पर स्थापित की गईं भगवान गणेश की मूर्तियों का विसर्जन किया जा रहा है। शुक्रवार सुबह से ही बप्पा को विदाई देने का सिलसिला जारी है। शहर में हर जगह गणेशोत्स्व की धूम है। लोग बप्पा के भक्ति में लीन है। इसमें सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेशी नागरिक भी है।
Ganpati Visarjan in Mumbai
थाईलैंड के कई निवासी आज मुंबई के जुहू समुद्र तट पर भगवान गणेश की मूर्ति को विसर्जित करने पहुंचे, उन्होंने बप्पा के विसर्जन से पहले पूरी श्रद्धा के साथ पूजा-अर्चना की। बता दें कि मुंबई के सभी तटों पर प्रशासन ने बप्पा के विसर्जन के लिए विशेष इंतजाम किये हैं।
यह भी पढ़ें

Lalbaugcha Raja Visarjan: लालबाग के राजा पर भक्तों ने दिखाई अपार श्रद्धा, 8 करोड़ पहुंचेंगी दान पेटी की रकम!

वहीँ, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने निवास पर गणेश प्रतिमा का विसर्जन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा, "कोविड-19 के बाद पहली बार इतना बड़ा पर्व मनाया जा रहा है। मैं सभी से अपील करता हूं कि शांति के साथ विसर्जन हो। प्रदूषण कम हो पाए, उसका भी उपाय हम करेंगे।"
गौरतलब ही कि 10 दिवसीय गणेशोत्सव की शुरुआत 31 अगस्त को हुई थी। जबकि आज अनंत चतुर्दशी के मौके पर बप्पा को ढोल-नगाड़ों के साथ भक्त जुलूस निकालते हुए पास के जल निकायों तक ले जाते है और वहां उनका विसर्जन करते हैं।
महाराष्ट्र में इस साल गणेशोत्सव का आयोजन कोरोना वायरस महामारी की बंदिशों के बिना किया गया, इसलिए विसर्जन में बड़ी संख्या में लोग उमड़ रहे है। मुंबई में बप्पा का विसर्जन गिरगांव चौपाटी, शिवाजी पार्क, बांद्रा, जुहू और मलाड के अलावा 70 प्राकृतिक झीलों के साथ-साथ बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) द्वारा बनाए गए कृत्रिम तालाब में किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

UNGA : जयशंकर का पाक और चीन पर तीखा हमला, कहा- आतंकवाद को सही कहना जायज नहींRajasthan: कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज, नए सीएम का नाम हो सकता है तयअरविंद केजरीवाल और भगवंत मान आज गुजरात दौरे पर, संविदा व आउटसोर्स कर्मचारियों को करेंगे संबोधितखाना वहीं पड़ा था, डॉक्युमेंट्स और सामान भी वहीं थे , लेकिन... रिसॉर्ट के स्टाफ ने बताया कैसे गायब हुई अपने कमरे से अंकिताChandigarh University MMS leak: पंजाब पुलिस को मिली नई कामयाबी, अरुणाचल प्रदेश से सैन्यकर्मी गिरफ्तारAnkita Bhandari Murder Case: मेरा बेटा सीधा-साधा है, बीजेपी से हटाए गए विनोद आर्य ने अपने बेटे का किया बचाव'आज भी TMC के 21 विधायक संपर्क में, बस इंतजार करिए', मिथुन चक्रवर्ती ने दोहराया अपना दावाखाना वहीं पड़ा था, डॉक्युमेंट्स और सामान भी वहीं थे , लेकिन... रिसॉर्ट के स्टाफ ने बताया कैसे गायब हुई अपने कमरे से अंकिता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.