scriptMumbai has been receiving heavy rain for the last 3 days | Mumbai Rain: मुंबई में पिछले 3 दिनों से हो रही है भारी बारिश, IMD ने जारी किया इतने दिनों का अलर्ट | Patrika News

Mumbai Rain: मुंबई में पिछले 3 दिनों से हो रही है भारी बारिश, IMD ने जारी किया इतने दिनों का अलर्ट

मुंबई में पिछले तीन दिनों से रुक-रुक कर हुई बारिश के बाद लगातार रात भर हुई बारिश ने मुंबई के कुछ इलाकों को अस्त व्यस्त कर दिया है। शहर में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन जबरदस्त जलभराव और ट्रैफिक डायवर्जन का सामना करना पड़ा।

मुंबई

Published: July 02, 2022 11:52:37 am

मुंबई में शुक्रवार रात से लगातार भारी बारिश हो रही है। पिछले 3 दिनों से बारिश का दौर जारी है। लगातार रात भर हुई बारिश ने शहर के कुछ हिस्सों को अस्त व्यस्त कर दिया है। शहर में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन जबरदस्त जलभराव और ट्रैफिक डायवर्जन का सामना करना पड़ा है। मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है। मुंबई में आज सुबह भी झमाझम बारिश हो रही है।
heavy_rain.jpg
Mumbai Rain
कई इलाकों में जलभराव की सूचना है। सायन-बांद्रा लिंक रोड पर भारी बारिश से पानी भर गया, जिससे ट्रैफिक पर भी असर पड़ा। मौसम विभाग ने कई जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Politics: उद्धव और शिंदे के बीच सुलह कराना चाहते हैं शिवसेना के सांसद, बीजेपी का बड़ा दावा-12 एमपी पाला बदलने के लिए तैयार

भारतीय मौसमविज्ञान विभाग कोलाबा वेधशाला, ने 2015 के बाद से जुलाई में सबसे अधिक बारिश 227.8 मिमी दर्ज की। इससे पहले 15-16 जुलाई 2014 को चौबीस घंटे की अवधि में कोलाबा में वर्षा 228 मिमी को छू गई थी। दूसरी तरफ मुंबई के चूनाभट्टी इलाके में कल देर रात लगातार बारिश के चलते चार घर ढह गए। किसी के घायल या हताहत होने की सूचना नहीं थी।
शुक्रवार सुबह से ही बारिश का सिलसिला मुंबई में बना हुआ है।मुंबई के कई इलाकों में भारी बारिश से पानी भर गया। लगातार हो रही बारिश की वजह वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे, ईस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे, एलबीएस, लिंक रोड़, एसवीएलआर, जेवीएलआर समेत अन्य प्रमुख मार्गों पर यातायात जाम हो गया जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। शहरभर में ट्रेन और बस सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं।
सायन, कुर्ला, चेंबूर, माटुंगा, दादर और अंधेरी सहित मुंबई के कई हिस्सों में लगातार भारी बारिश हुई है। इससे पहले गुरुवार को भी जबरजस्त बारिश हुई थी। आईएमडी के आंकड़ों को देखें तो मुंबई में गुरुवार को 12 घंटों में 119.09 मिमी बारिश हुई थी। इस दौरान में पश्चिमी उपनगरों में 78.69 मिमी और पूर्वी उपनगरों में 58.40 मिमी बारिश दर्ज की गई।
मुंबई में हर साल बारिश से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। बारिश मुंबई महानगर पालिका के दावों की पोल खुल जाती है। आईएमडी के मुताबिक, मुंबई में अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश का संकेत देने वाला येलो अलर्ट 5 जुलाई तक जारी रहेगा। हालांकि, मौसम ब्यूरो ने कहा कि सप्ताह के अंत में बारिश की तीव्रता कम हो सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

सिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खानाIndependence Day 2022: लाल किले पर बना नया रिकार्ड, पहली बार मेड इन इंडिया तोप ने दी सलामी, जानें इसके बारे मेंHar Ghar Trianga Campaign में 30 करोड़ से ज्यादा के झंडे बिके, CAIT ने बताया इतने करोड़ का हुआ कारोबारIndependence Day 2022: मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय में फहराया तिरंगा, बोले-देश को क्या दे रहे हैं यह सोचकर जीने की जरूरत38 साल पहले शहीद हुए लांसनायक चंद्रशेखर का पार्थिव शरीर आज पहुंचेगा घर, राजकीय सम्मान से होगा अंतिम संस्कार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.