scriptMumbai Building : हाईकोर्ट ने बिल्डर पर ठोंका 10 लाख का जुर्माना | mumbai imarat : High Court fined Rs 10 lakh on builder | Patrika News

Mumbai Building : हाईकोर्ट ने बिल्डर पर ठोंका 10 लाख का जुर्माना

locationमुंबईPublished: Jul 17, 2019 04:30:44 pm

Submitted by:

Binod Pandey

ज़मींदोज़ अवैध इमारत प्रकरण में नया मोड़
मनपा के पक्ष विरोधी नेता ने भी की प्रभाग अधिकारी और बीट निरीक्षक कीबर्खास्तगी की मांग

patrika pic

mumbai imarat : हाईकोर्ट ने बिल्डर पर ठोंका 10 लाख का जुर्माना

भिवंडी. हाईकोर्ट के आदेश पर यहां के पिरानीपाड़ा स्थित सर्वे नंबर 98/20 के जूना घर नंबर 2431 पर बनी 5 मंजिला और 6 मंजिला अवैध इमारत के जमींदोज होने के बावजूद यह मामला नित नया मोड़ लेता जा रहा है। क्योकि इस मामले ने जहां हाईकोर्ट ने भिवंडी कोर्ट और मुंबई हाईकोर्ट सहित सुप्रीम कोर्ट में झूठा प्रतिवेदन पेश करके कोर्ट को गुमराह करने के आरोप में उक्त इमारत बनाने वाले बिल्डर मोहम्मद तालिब हबीब शेख पर 10 लाख का जुर्माना लगा दिया है।
वहीं भिवंडी मनपा के पक्ष विरोधी नेता श्याम अग्रवाल ने उक्त अवैध इमारत को संरक्षण देने वाले मनपा अधिकारियों की बर्खास्तगी की मांग करके बिल्डर लाबी सहित मनपा प्रशासन में भी हड़कंप मचा दिया है। मालूम हो कि भिवंडी मनपा में भाजपा के पक्ष विरोधी नेता ने मनपा आयुक्त को शिकायत की है कि इतने बड़े निर्माण कोई एक दिन में खड़े नहीं होते। तो इनके निर्माणकाल के दौरान क्यों नहीं कोई प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करते हुए इसे रोका गया। इसलिए अग्रवाल ने उक्त अवैध इमारत के निर्माण में सहायता करने वाले मनपा के संबंधित प्रभाग धिकारी और बीट निरीक्षक को बर्खास्त करने के साथ-साथ वार्ड नगरसेवक के खिलाफ भी कार्रवाई करने की मांग मनपा आयुक्त से की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो