scriptMumbai: गोरेगांव के स्कूल में आधी रात को घुसा लैपर्ड, ऐसे किया गया रेस्क्यू | Mumbai: Leopard entered Goregaon school in the middle of the night | Patrika News

Mumbai: गोरेगांव के स्कूल में आधी रात को घुसा लैपर्ड, ऐसे किया गया रेस्क्यू

locationमुंबईPublished: Jun 29, 2022 07:22:11 pm

Submitted by:

Siddharth

मुंबई के गोरेगांव इलाके में बीती रात एक स्कूल में एक तेंदुआ के घुसने से हड़कंप मच गया। देर रात को स्‍कूल में घुसा तेंदुआ रात भर वॉशरूम के अंदर बैठा रहा। वन विभाग की टीम ने काफी मशक्‍कत के बाद सुबह तेंदुआ को पकड़ा। जिसके बाद उसे जंगल में छोड़ दिया गया।

leopard_1.jpg

Leopard

मिली जानकारी के मुताबिक यह तेंदुआ मंगलवार देर रात करीब बारह बजे के बीच स्कूल में घुस गया था। उस समय स्कूल में मौजूद सुरक्षा गार्ड ने जब स्‍कूल के अंदर तेंदुआ को टहलते देखा तो वह पूरी तरह डर गया और वहां से तेंदुए को भगाने की कोशिश की, लेकिन तेंदुआ स्‍कूल भवन के अंदर चला गया। जिसके बाद गार्ड ने तुरंत इसकी सूचना वन विभाग को दी।
इसके बाद बोरीवली नेशनल पार्क से वन विभाग की एक टीम मौके पर पहुंची। तेंदुआ इधर-उधर घूमने के बाद लोगों की बढ़ती भीड़ देख स्‍कूल के बाथरूम में जाकर छिप गया। जहां से उसे करीब चार-पांच घंटे की मशक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकाला गया।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के सियासी संग्राम के बीच फ्लोर टेस्ट में AIMIM के विधायक किसे देंगे वोट? असदुद्दीन ओवैसी ने दिया ये बयान

गोरेगांव के जिस इलाके में यह तेंदुआ आया वह जंगल से बिल्कुल सटा हुआ है। इससे पहले भी आरे कॉलोनी में तेंदुआ देखा जा चुका है। इसके अलावा गोरेगांव के कई अन्‍य सोसायटियों में तेंदुआ आ चुका है। इसलिए इस इलाकों के लोगों पर हमेशा तेंदुआ का खतरा बना रहता है। अब जब तेंदुआ सीधे स्कूल में घुस गया है तो छात्रों व अभिभावकों के साथ पूरे इलाके में दहशत फैल गई है।
वन अधिकारी के मुताबिक तेंदुआ को पकड़ कर सुरक्षित जंगल के अंदर छोड़ दिया गया है।बता दें कि इस इलाके में कई बार तेंदुए आए हैं, लेकिन कभी किसी पर हमला नहीं करते। हालांकि नागरिकों को तब भी सतर्क रहने की जरुरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो