scriptMumbai Local Train: रविवार को बाहर जाने का है प्लान? तीनों रूटों पर होगा मेगाब्लॉक, देखें शेड्यूल | Mumbai Local Train megablock on Central Western Harbour line on Sunday check time table | Patrika News

Mumbai Local Train: रविवार को बाहर जाने का है प्लान? तीनों रूटों पर होगा मेगाब्लॉक, देखें शेड्यूल

locationमुंबईPublished: Mar 25, 2023 08:54:16 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Mumbai Local Train Megablock News: पश्चिम रेलवे पर जोगेश्वरी से बोरीवली के बीच ब्लॉक लिया जाएगा। इस अवधि के दौरान रेलवे द्वारा मेंटेनेंस का काम किया जाएगा। इस वजह से कई लोकल ट्रेनें रद्द रहेंगी और अधिकांश लोकल ट्रेनें देरी से चल सकती है।

mumbai_local_train_megablock_news.jpg

मुंबई में रविवार को तीनों रूटों पर होगा मेगाब्लॉक, देखें टाइम टेबल

Mumbai Local Train Megablock on Sunday: अगर आपने रविवार के दिन घूमने का प्लान बनाया है तो यह आपके लिए जरूरी खबर है। दरअसल मुंबई लोकल ट्रेन के तीनों रूटों- मेन लाइन (मध्य रेलवे), पश्चिमी लाइन और हार्बर लाइन पर मेगाब्लॉक होने वाला है। अधिकारिक बयान के अनुसार, सेंट्रल रेलवे ने रविवार को ठाणे से कल्याण और कुर्ला से वाशी के बीच ब्लॉक की घोषणा की है।
जबकि पश्चिम रेलवे पर जोगेश्वरी से बोरीवली के बीच ब्लॉक लिया जाएगा। इस अवधि के दौरान रेलवे द्वारा मेंटेनेंस का काम किया जाएगा। इस वजह से कई लोकल ट्रेनें रद्द रहेंगी और अधिकांश लोकल ट्रेनें देरी से चल सकती है।
यह भी पढ़ें

मुंबई के लोगों को BEST ने दी खुशखबरी, अब वीकेंड और छुट्टियों के दिन चलेंगी ज्यादा बसें


सेंट्रल लाइन

स्टेशन – ठाणे से कल्याण

रूट- अप और डाउन फास्ट लाइन पर

समय- सुबह 10.40 से दोपहर 3.40 बजे तक

इस ब्लॉक की अवधि में फास्ट लाइन की लोकल ट्रेनों को स्लो लाइन की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। इस वजह से कुछ लोकल ट्रेनें रद्द रहेंगी और कुछ लोकल ट्रेनें देरी से चलेंगी।

हार्बर लाइन

स्टेशन- कुर्ला से वाशी

रूट – अप और डाउन लाइन पर

समय- सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक

ब्लॉक समय के दौरान सीएसएमटी से पनवेल/बेलापुर और वाशी तक जाने वाली डाउन हार्बर रूट पर लोकल ट्रेनें नहीं चलेंगी। वाशी, बेलापुर, पनवेल से सीएसएमटी के लिए अप हार्बर रूट की लोकल ट्रेनें भी रद्द रहेगी। ब्लॉक अवधि के दौरान सीएसएमटी से कुर्ला और वाशी से पनवेल स्टेशन के बीच विशेष लोकल चलाई जाएगी। अच्छी बात यह है कि रविवार को ठाणे-वाशी/नेरूल स्टेशनों के बीच ट्रांसहार्बर ट्रेनें नियमित रूप से चलती रहेंगी। यानी यहां कोई ब्लॉक नहीं होगा।

वेस्टर्न लाइन

स्टेशन- बोरीवली से जोगेश्वरी
रूट– पांचवीं लाइन पर

समय- सुबह 10.35 से दोपहर 3.35 बजे तक

पांच घंटे के जंबो ब्लॉक समय में कई लोकल ट्रेनें रद्द रहेंगी। जबकि पांचवीं लाइन पर ब्लॉक की वजह से अहमदाबाद-बोरीवली एक्सप्रेस विरार स्टेशन तक चलेगी। यानी यह ट्रेन बोरीवली और विरार के बीच रद्द रहेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो