scriptMumbai Rains: मुंबई में बेमौसम बारिश से तीनों लाइनों पर लोकल ट्रेनें हुई लेट, जानिए कहां हुई कितनी बारिश | Mumbai local train Western, Central, Harbour line time table disturbed due to unseasonal Rains | Patrika News

Mumbai Rains: मुंबई में बेमौसम बारिश से तीनों लाइनों पर लोकल ट्रेनें हुई लेट, जानिए कहां हुई कितनी बारिश

locationमुंबईPublished: Mar 21, 2023 12:16:46 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Mumbai Local Train: बारिश का सबसे ज्यादा आसार सेंट्रल रेलवे पर दिखा, जहां अप और डाउन दोनों रूट प्रभावित हुए हैं और लोकल ट्रेनें पीक आवर्स में 15 से 20 मिनट लेट हो गई। मौसम विभाग ने पछुआ हवाओं और अरब सागर से आने वाली नमी को इस बेमौसम बारिश के लिए जिम्मेदार बताया है।

mumbai_local_train_news.jpg

मुंबई लोकल में महिला यात्री से छेड़छाड़

Mumbai Local Update: मुंबई सहित उपनगरों में मंगलवार सुबह हुई तेज बारिश (Mumbai Rain Update) के कारण मध्य रेलवे (Central Railway) की लोकल ट्रेनों का यातायात बाधित (Mumbai Local Update) हो गया। हालांकि बेमौसम बारिश से सेंट्रल के साथ-साथ वेस्टर्न और हार्बर लाइन की लोकल ट्रेनों के टाइम टेबल पर भी असर पड़ा। पनवेल-सीएसटी के बीच चलने वाली लोकल ट्रेनें आज सुबह आधे घंटे की देरी से चली। जबकि सेंट्रल लाइन (मेन लाइन) की कई लोकल ट्रेनें करीब 20 मिनट की देरी से चल रही हैं। हालांकि वेस्टर्न लाइन की लोकल ट्रेनें अपने शेड्यूल से 5 से 10 मिनट की देरी से चलीं।
अधिकारियों ने बताया कि बारिश से लोकल ट्रेन सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ा। लेकिन हकीकत में बारिश के चलते लोकल ट्रेनों की रफ्तार धीमी हो गई है। कई यात्रियों ने रेलवे को ट्वीट कर इसकी शिकायत भी की है। बारिश का सबसे ज्यादा आसार सेंट्रल रेलवे पर दिखा, जहां अप और डाउन दोनों रूट प्रभावित हुए हैं और लोकल ट्रेनें पीक आवर्स में 15 से 20 मिनट लेट हो गई। सेंट्रल रेलवे के कल्याण और हार्बर लाइन पर रे-रोड, सैंडहर्स्ट रोड स्टेशनों पर तकनीकी खराबी के कारण कुछ देर के लिए लोकल ट्रेंने रोकनी पड़ी। इस वजह से कई स्टेशनों पर यात्रियों की भारी भीड़ लग गई।
यह भी पढ़ें

Pune News: ऑटोरिक्शा में कपल कर रहा था गंदा काम, ड्राइवर ने मना किया तो कर दी हत्या

रेल प्रशासन ने स्पष्ट कहा कि शहर में सभी रूटों पर लोकल ट्रेनें चल रही हैं। सीएसएमटी से ठाणे और दिवा, डोंबिवली, कल्याण सेक्शन में लोकल ट्रेनें अभी भी देरी से चल रही हैं। फिलहाल मेन लाइन पर लोकल 15 से 20 मिनट, हार्बर लाइन पर 20 मिनट लेट चल रही है। जबकि पश्चिम रेलवे पर लोकल ट्रेन करीब 10 मिनट की देरी से चल रही हैं। इस वजह से सुबह काम पर निकलने वाले लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

मौसम विभाग ने बताई यह वहज

मौसम विभाग ने पछुआ हवाओं और अरब सागर से आने वाली नमी को इस बेमौसम बारिश के लिए जिम्मेदार बताया है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने कहा कि मुंबई शहर के कुछ हिस्सों और उपनगरीय शहरों में सुबह सात से आठ बजे के बीच 20-25 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

कहां हुई कितनी बारिश?

मालूम हो कि मुंबई के साथ ठाणे जिले में भी बारिश ने दस्तक दी है। आज सुबह होने के साथ ही अंधेरी इलाके में तेज बारिश शुरू हो गई। जबकि जोगेश्वरी, गोरेगांव, मलाड, कांदिवली, बोरीवली, दहिसर के तमाम इलाकों में बारिश हो रही है. दिवा, डोंबिवली, कल्याण, उल्हासनगर, अंबरनाथ, बदलापुर और ग्रामीण इलाकों में आधी रात से ही बारिश शुरू होने की खबर है। उपनगरीय शहरों जैसे कि ठाणे, मीरा-भाईंदर और वसई-विरार में भी सुबह भारी बारिश हुई।
मध्य मुंबई के इलाकों जैसे कि मांडवी दमकल केंद्र, मेमनवाड़ा दमकल केंद्र, भायखला दमकल केंद्र और बीएमसी मुख्यालय में क्रमशः 28 मिलीमीटर, 25 मिलीमीटर, 23 मिलीमीटर और 19 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। मुलुंड, गवनपाड़ा और भांडुप परिसरों जैसे पूर्वी उपनगरों में सुबह छह से सात बजे के बीच क्रमश: 20 मिलीमीटर और 19 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। पश्चिमी उपनगरों की बात करें तो दहिसर और चिंचोली के दमकल केंद्र में क्रमशः 18 मिलीमीटर और 14 मिलीमीटर बारिश हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो