scriptMumbai News : किसके लिए करेंगी भूख हड़ताल पंकजा मुंडे, भाजपा नहीं छोड़ेंगी | Mumbai News | Patrika News

Mumbai News : किसके लिए करेंगी भूख हड़ताल पंकजा मुंडे, भाजपा नहीं छोड़ेंगी

locationमुंबईPublished: Dec 12, 2019 06:00:43 pm

Submitted by:

Binod Pandey

भाजपा की पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे 27 जनवरी को भूख हड़ताल करेंगी। वह यह ना तो किसी व्यक्ति के खिलाफ इस तरह उपवास पर बैठक कर यह विरोध करेंगी, ना ही किसी पार्टी से नाराजगी जताने के लिए यह कदम उठा रही हैं। पंकजा मुंडे मराठावाडा की परली सीट पर अपने चचेरे भाई धनंजय मुंडे से हाल ही में विधानसभा का चुनाव हारी हैं।

,

Mumbai News : किसके लिए करेंगी भूख हड़ताल पंकजा मुंडे, भाजपा नहीं छोड़ेंगी,Mumbai News : किसके लिए करेंगी भूख हड़ताल पंकजा मुंडे, भाजपा नहीं छोड़ेंगी

बीड/मुंबई. अपनी हार से आहत पंकजा मुंडे ने पिछले दिनों फेसबुक पर एक भावुक पोस्ट भी लिखा था। पंकजा ने यह भी कहा कि उनकी ही सरकार ने ही धनंजय मुंडे को बड़ा करने में मदद की। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में लोगों की जीत से ज्यादा उनकी हार के
तो 8 से 10 दिन में पंकजा मुंडे BJP के खिलाफ बुलंद कर सकती है बगावत के सुर!


भाजपा में उपेक्षा से नाराज चल रहीं पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे ने भूख हड़ताल करने की घोषणा की है। उन्होंने साफ किया कि यह किसी भी पार्टी या व्यक्ति के खिलाफ नहीं होगा। उन्होंने कहा कि मराठवाड़ा के मुद्दे पर नेतृत्व का ध्यान आकर्षित करने के लिए वह 27 जनवरी को एक दिन की यह सांकेतिक भूख हड़ताल होगी। इस दौरान मुंडे ने कहा कि वह कभी भी भाजपा से अलग नहीं होंगी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे की जयंती पर गुरुवार को उनके गृह जिले बीड के पर्ली में जयंती सभा का आयोजन किया गया। इस सभा में बीड जिले के साथ-साथ महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों से गोपीनाथ मुंडे को चाहने वाले उनके समर्थक और कार्यकर्ता पहुंचे। हर साल यह आयोजन किया जाता है। इस साल का कार्यक्रम की चर्चा पंकजा के उस ट्विट से हो गई जिसमें उन्होंने अपनी हार की वजहों में अपने लोगों की भूमिका को ही संदिग्ध बताया था। जयंती सभा के आसपास लगे पोस्टर से भाजपा का शीर्ष नेतृत्व पूरी तरह से गायब रहा। इन पोस्टरों में ना मुख्यमंत्री रहे देवेंद्र फडणवीस की तस्वीरें थी, ना भाजपा के शीर्षतम नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या गृहमंत्री अमित शाह की तस्वीरें ही नजर आईं।
गोपीनाथ मुंडे के जयंती पर स्मारक का लोकार्पण

आयोजन के दौरान पंकजा ने कहा है कि कुछ लोग चाहते हैं कि वे पार्टी छोड़ दें, इसलिए जानबूझ कर इस तरह की खबर उड़ा रहे हैं। उन्होंने साफ किया कि पार्टी से वे बिल्कुल नाराज नहीं हैं। पंकजा ने यह भी कहा कि पार्टी में किसी बड़े पद के लिए भी मेरी किसी नेता से कोई बातचीत नहीं चल रही है। पंकजा मुंडे ने कहा कि वह अपने पिता गोपीनाथ मुंडे के नाम पर बने संगठन के लिए काम करती रहेंगी। पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के प्रति उन्होंने नाराजगी प्रकट की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो