script

Mumbai News : भिवंडी : कोरोना फंड में अनियमिताओं पर जांच के संकेत, नए आयुक्त की कसरत शुरू

locationमुंबईPublished: Jun 27, 2020 11:40:11 am

Submitted by:

Binod Pandey

वित्तीय ( Financial ) मामलों की फाइलों, चेक बुक और पास बुक को अपने कब्जे में ले लिया
जनोपयोगी फैसलों के साथ-साथ भ्रष्टाचार ( Cruption ) पर ब्रेक लगाने की कवायद
मनपा आयुक्त आशिया ने चौतरफा नकेल कसनी की शुरू

Mumbai News : भिवंडी : कोरोना फंड में अनियमिताओं पर जांच के संकेत, नए आयुक्त की कसरत शुरू

Mumbai News : भिवंडी : कोरोना फंड में अनियमिताओं पर जांच के संकेत, नए आयुक्त की कसरत शुरू

भिवंडी. मनपा के नए आयुक्त के जरिए भिवंडी शहर में 10 दिन में कोरोना को नियंत्रित करने की दी गई डेट लाइन के तहत युद्ध स्तर पर चौतरफा मोर्चाबंदी शुरू कर दिया है। जिसके तहत नियंत्रण कक्ष की स्थापना, मनपा कम्यूनिटी हाल को कोरेंटाइन सेंटर बनाना, नया अतिरिक्त आयुक्त को तैनात कराने सहित नान कोविड मरीजों को भर्ती न करने वाले निजी अस्पतालों की शिकायत के लिए हेल्प नंबर जारी करने सहित वित्तीय मामलों की फाइलों, चेक बुक और पास बुक को अपने कब्जे में ले लिया है।
Mumbai News : भिवंडी : कोरोना फंड में अनियमिताओं पर जांच के संकेत, नए आयुक्त की कसरत शुरू
वित्तीय मामलों की नाकाबंदी
नवनियुक्त मनपा आयुक्त डा. पंकज आशिया ने अपने चार्ज लेने से एक सप्ताह पूर्व तक के तत्कालीन आयुक्त प्रवीण आष्टीकर द्वारा लिए गए तमाम वित्तीय फैसलों को तत्काल प्रभाव से सीज कर दिया है। डा. आशिया ने मनपा के बैंक खातों की चेक बुक और पासबुक मनपा लेखाधिकारी कालीदास जाधव से लेकर अपने पास जमा कर लिया है। हालांकि जानकार सूत्र इस कार्रवाई को रूटीन का कार्यवाही बताते हुए कहते हैं कि हर नया आयुक्त आने के बाद वित्तीय स्थिति जानने के लिए ऐसा करता है। लेकिन मनपा सूत्रों की माने तो कोरोना पर काबू पाने के लिए सरकार से मिली धनराशि को मनपा प्रशासन द्वारा खर्चने की भी जांच के संकेत मिले हैं। जिसे लेकर ठेकेदारों, कुछ जनप्रतिनिधियों और मनपा के गलियारों में हड़कंप मचा हुआ है।

मनपा हालों में कोरेंटाइन सेंटर
मनपा आयुक्त के मुताबिक़ इंस्टीट्यूशनल कोरेंटाइन के लिए परशुराम टावर स्टेडियम स्थित खुदाबक्श हाल, मिल्लतनगर स्थित फरहान हाल, कोंबड़पाड़ा और वरालाला देवी स्थित मनपा के सामुदायिक हाल में संस्थागत अलगीकरण केंद्र बनाया जाएगा। मालूम हो कि तत्कालीन आयुक्त आष्टीकर ने भी 5 जून को इस आशय का आदेश जारी किया था। लेकिन महापौर प्रतिभा पाटिल और उनके पति पूर्व महापौर विलास पाटील के प्रबल विरोध के चलते मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था। लेकिन नए आयुक्त ने फिर वहां सेंटर बनाने का निर्देश दिया है। जबकि विलास पाटील ने दावा कर रखा है कि हम किसी भी दशा में कम्युनिटी हाल को कोरेंटाइन सेंटर नहीं बनने देंगे।
कोविड के लिए नियंत्रण कक्ष
कोरोना उपचार की जानकारी सहित आपात स्थितियों की सूचना के लिए आयुक्त डा. पंकज आशिया के आदेश पर मनपा मुख्यालय स्थित आपात प्रबंधन विभाग द्वारा नियंत्रण कक्ष स्थापित कर नागरिकों को उपचार संबंधी जानकारी देने के लिए 24 घंटे एक सक्षम अधिकारी को तैनात किया गया है। जिस पर शहरवासी 250049/232398 अथवा टोल फ्री नंबर 18002331102 पर जानकारी हासिल कर सकते हैं।
निजी अस्पतालों पर नकेल
इसी तरह आयुक्त आशिया के आदेश पर मनपा की उपायुक्त (मुख्यालय) नूतन खाड़े ने भिवंडी मनपा क्षेत्र में निजी अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने में आनाकानी करने वाले अस्पतालों के खिलाफ शिकायत करने के लिए हेल्पलाइन जारी करते हुए कहा है कि यदि कोई निजी अस्पताल मनमानी करता है तो उसके खिलाफ दूरध्वनी क्रमांक 250049 अथवा टोल फ्री क्रमांक 1800 233 1102 पर शिकायत दर्ज कराएं।

मनपा को मिला नया अतिरिक्त आयुक्त
इसी मनपा प्रशासन को चुस्त दुरूस्त करने के लिए ठाणे मनपा के उपायुक्त ओमप्रकाश दिवटे को भिवंडी मनपा का अतिरिक्त आयुक्त बनाया गया है। चार्ज संभालने के बाद दिवटे ने कहा कि हम मिलजुल कर कोरोना की लड़ाई लड़ेंगे और इसे भगा कर दम लेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो