Mumbai News : ताज होटल को उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी मुंबई पुलिस

फोन करने वाले ने खुद को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का सदस्य बताते हुए कहा कि हम होटल को बम से उड़ा देंगे। फोन की सूचना मिलते ही दोनों होटलों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। पुलिस इस बारे में कुछ भी बोलने से बच रही है।

By: Binod Pandey

Published: 30 Jun 2020, 06:52 PM IST

मुंबई. मुंबई के ताज महल पैलेस और टॉवर होटल को उड़ाने की धमकी मिली। इसके बाद होटलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सोमवार देर रात लगभग 12.३० बजे पाकिस्तान से धमकी भरा फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का सदस्य बताते हुए कहा कि हम होटल को बम से उड़ा देंगे। फोन की सूचना मिलते ही दोनों होटलों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। पुलिस इस बारे में कुछ भी बोलने से बच रही है।

गौरतलब है कि सोमवार को कराची में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकवादियों के हमने के बाद मुंबई पुलिस पहले से ही अलर्ट पर है। 2008 के आतंकी हमले को झेल चुके ताज होटल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। दोनों होटलों में एक के बाद एक फोन आए। सोमवार की रात को करीब 12.30 बजे से 1 बजे के बीच यह कॉल आए।

Mumbai News : ताज होटल को उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी मुंबई पुलिस

लगभग 12.30 बजे कोलाबा के ताज होटल और 1 बजे दूसरे ताज लैंड्स एंड होटल में कॉल करके यह धमकी दी गई। सूत्रों ने बताया कि कॉल करने वाले शख्स ने कहा कि जल्दी ही मुम्बई पर 2008 जैसा हमला फिर होगा। होटल को बम से उड़ा दिया जाएगा। इसके बाद पुलिस ने दोनों होटलों की सुरक्षा बढ़ा दी है। इसके साथ ही यहां आने वाले सभी गेस्टों की जानकारियां खंगाली जा रहीं हैं। पुलिस ने कई इलाकों में नाकाबंदी भी बढ़ा दी है।

सूत्रों ने बताया कि ये दोनों कॉल पाकिस्तान के एक ही नंबर किए गए थे। इस सोमवार को कराची एक्सचेंज पर हुए हमले के बाद मुंबई पुलिस हाई अलर्ट पर है। इस कॉल के बाद होटलों और शहर के विविध इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अभी मुंबई पुलिस इस पर अभी कुछ भी बोलने से बच रही है। कॉल करने वाले व्यक्ति के लोकेशन के लिए पुलिस साइबर सेल और टेलीकॉम विभाग से मदद ले रही है।

Show More
Binod Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned