script

Mumbai News : आतंकी संगठन आईएसआईके से जुड़े दो लोगों को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने किया गिरफ्तार

locationमुंबईPublished: Jul 13, 2020 04:34:41 pm

Submitted by:

Binod Pandey

कोंडवा और यरवदा से संदिग्ध आतंकी संगठन आईएसआईके से जुड़े एक मामले में जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें से एक का नाम नबील सिद्धकी खत्री और सादियां अनवर सेख बताया गया, आईएस खुरासान से है तालुकात, नौजवानों को बरगला कर आतंकी गतिविधियां में करते हैं लिप्त

Mumbai News : आतंकी संगठन आई एस आई एस से जुड़े दो लोगों को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने किया गिरफ्तार

Mumbai News : आतंकी संगठन आई एस आई एस से जुड़े दो लोगों को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने किया गिरफ्तार

पुणे. आतंकवाद के सरगना आईएस में नौजवानों को बहला-फुसलाकर भर्ती करने एवं उनसे आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के निमित्त कार्य करने वाले इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रोविंस से जुड़े एक महिला सहित दो व्यक्तियों को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा गिरफ्तार किया गया है।
यहां पुणे पहुंची राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम ने रविवार देर शाम कोंडवा और यरवदा से संदिग्ध आतंकी संगठन आई एस आई से जुड़े एक मामले में जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें से एक का नाम नबील सिद्धकी खत्री और सादियां अनवर सेख बताया गया । इन दोनों को इस्लामिक स्टेट खोरासन प्रांत से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के बाद इन्हें जेल भेज दिया गया है। जांच एजेंसी आगे की जांच कर रही है इनसे जुड़े और संदिग्धों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।
स्थानीय पुलिस प्रशासन का रहा सहयोग

दिल्ली से यहां पहुंची राष्ट्रीय जांच एजेंसी टीम को स्थानीय पुलिस ने सभी प्रकार की सहायता उपलब्ध कराई ।जानकारी के अनुसार इसी वर्ष मार्च माह में खतरनाक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट आईएसआईके से संबंध रखने के आरोप में जामिया नगर से एक दंपति को पकड़ा गया था। दोनों पर आरोप था कि दोनों सी ए ए के खिलाफ लोगों को हिंसा के लिए उकसा रहे थे और आतंकी साजिश रच रहे थे।
सतर्क व स्थानीय पुलिस प्रशासन

पुणे में आतंकवादी संगठनों से जुड़े समय-समय पर पकड़े जा रहे हैं आरोपियों की सूचना पाकर स्थानीय पुलिस प्रशासन एकाएक सतर्क एवं सजग हो गया है। पुलिस कमिश्नर डॉ वेंकेटेशम ने एक स्पेशल टीम का गठन कर महानगर क्षेत्र में इस प्रकार की गतिविधियों में लिप्त लोगों पर नजर बनाए रखने के लिए तैनात किया है। वही गुप्तचर विभाग को भी सतर्क एवं सजग रहने का निर्देश दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो