Mumbai News : मुंबई में 110 मिमी बारिश, नीचले क्षेत्रों में भर गया पानी

कई जिलों में मूसलाधार की आशंका, प्रशासन ने जारी किए अलर्ट, मुंबई के ऊपर वेदर सिस्टम अब गुजरात और मध्य प्रदेश की तरफ बढ रहा है। इससे आने वाले एक-दो दिन में बारिश गुजारात और दक्षिण पश्चिमी मध्यप्रदेश और गुजरात में बारिश बढ़ेगी। इसके बावजूद मुंबई में आद्रता 80 के ऊपर बनी हुई है।

By: Binod Pandey

Published: 16 Jul 2020, 12:51 AM IST

मुंबई. मुंबई में बुधवार को कई इलाकों में 80 से 110 मिलीमीटर तक की बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने बारिश के लिए अनुकूल परिस्थितियों के कारण गुरूवार को भी मुंबई सहित आसपास के कुछ इलाकों मे मूसलाधार बारिश होने की संभावना जताई है। इसके साथ ही पुणे, सतारा और कोल्हापुर जिलों में बहुत मूसलाधार बारिश की संभावना है। इन हिस्सों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Mumbai News : मुंबई में 110 मिमी बारिश, नीचले क्षेत्रों में भर गया पानी

मुंबई मौसम विभाग के उप-महाप्रबंधक के. एस. होसालकर ने बताया कि बुधवार को कई इलाकों में 80 से 110 मिलीमीटर तक की बारिश दर्ज की गई। अब गरूवार को मुंबई आसपास के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। 17 जुलाई को बारिश थोड़ी कम होगी।

Mumbai News : मुंबई में 110 मिमी बारिश, नीचले क्षेत्रों में भर गया पानी

कल से बारिश कमजोर होने की उम्मीद
मौसम पर नजर रखने वाली निजी संस्था स्काईमेट के वाइस प्रेसिडेंट महेश पलावत ने कहा कि मुंबई के ऊपर वेदर सिस्टम अब गुजरात और मध्य प्रदेश की तरफ बढ रहा है। इससे आने वाले एक-दो दिन में बारिश गुजारात और दक्षिण पश्चिमी मध्यप्रदेश और गुजरात में बारिश बढ़ेगी। इसके बावजूद मुंबई में आद्रता 80 के ऊपर बनी हुई है। इसके चलते गुरूवार को भी अच्छी बारिश की संभावना है। इसके बाद शुक्रवार से बारिश कम होने की संभावना बन रही है।

Mumbai News : मुंबई में 110 मिमी बारिश, नीचले क्षेत्रों में भर गया पानी


इन क्षेत्रों में भर गया पानी
बुधवार को हुई तेज बारिश के चलते मुंबई के कई इलाकों भयखला, अग्रीपाड़ा, दक्षिण मुंबई, देवनार, अंधेरी (डब्ल्यू) और विले पार्ले (डब्ल्यू) के निचले इलाकों में जल जमाव देखने को मिला। इसके साथ ही चेम्बूर, वर्ली, लोअर परेल, भांडुप (डब्ल्यू) और दहिसर वार्ड में कुछ स्थानों पर एक फुट तक पानी भर गया। जबकि ठाणे और दूसरे इलाकों में कम बारिश देखने को मिली। बुधवार की बारिश से वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे पर विले पार्ले और सांताक्रूज में जाम लग गया। खार के एसवी रोड पर जमा पानी में बेस्ट की एक बस भी फंस गई, इसमें से सभी यात्रियों सुरक्षित निकाल लिया गया। मुंबई के ग्रांट रोड की पाववाला स्ट्रीट की एक पुरानी इमारत का हिस्सा बुधवार दोपहर 1 बजकर 12 मिनट ढह गया। इससे दो लोग घायल हो गए हैं। दोनों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया। बताया जा रहा है कि इमारत के पर की पहली मंजिल के एक घर का हिस्सा ढह गया।

Show More
Binod Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned