scriptMumbai News : आजादी के 70 वर्षों बाद गावों सोलर पावर से हुआ उजाला तो नाच उठे ग्रामीण | Mumbai News | Patrika News

Mumbai News : आजादी के 70 वर्षों बाद गावों सोलर पावर से हुआ उजाला तो नाच उठे ग्रामीण

locationमुंबईPublished: Jul 17, 2020 05:32:05 pm

Submitted by:

Binod Pandey

पुणे, ग्रामीणों को सोलर लैंप का वितरण
ग्रामीणों को किया गया ‘सोलर लैम्प का वितरण
जरुरतमंद परिवारों को 750 अनाज के किट्स वितरीत किए गए

Mumbai News : आजादी के 70 वर्षों बाद गावों सोलर पावर से हुआ उजाला तो नाच उठे ग्रामीण

Mumbai News : आजादी के 70 वर्षों बाद गावों सोलर पावर से हुआ उजाला तो नाच उठे ग्रामीण

पुणे. सामाजिक सरोकारों से जुड़े मशहूर ‘वालचंद केयर्स 1995 बैच की ओर से वह अनूठा कार्य किया गया, जो कार्य आजादी के बाद से अब तक किसी सरकार ने नही किया। ग्रामीणों की इस परेशानी को महसूस कर इस संस्था ने पहल की और इस क्षेत्र के कई गांवों के लोगों मैं सोलर लैम्प का वितरण किया गया। इन लैम्पों से जब लोगों के घर प्रकाशित हुए तो खुशी के मारे लोग नाच उठे और जी भर कर इस संस्था के कार्यकर्ताओं को दुआएं दी।
वालचंद केयर्स 1995 बैच संगठन बनाया
इस उपक्रम के संदर्भ में जानकारी देते हुए केजे इंजीनियरिंग कॉलेज के डॉ. सुहास खोत ने बताया कि उन्होंने वालचंद कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (सांगली) के वर्ष 1995 के बैच के छात्रों को इकठ्ठा करते हुए ‘वालचंद केयर्स 1995 बैचÓ संगठन बनाया। इस संगठन की ओर से आज तक विभिन्न तरह के सामाजिकसरोकारों से जुड़े कार्यक्रम चलाते हुए जरुतमंदों की मदद करते हैं।
अभी तक बिजली नहीं पहुंची यहां
इसी कड़ी में पानशेत के समीप ग्राम शिरकोली, ठाणगांव, पोलेगांव, टेकपोले और परिसर के गांवों में सोलर लैम्प का वितरण किया गया। इन गांवों के कुछ इलाकों में अब तक भी बिजली नहीं पहुंची है इसलिए इन लोगों के जीवन को प्रकाशमान करने के लिए यह उपक्रम चलाया गया। इससे पहले भी इस परिसर के जरुरतमंद परिवारों को 750 अनाज के किट्स वितरीत किए गए। ऐसी जानकारी डॉ. सुहास खोत ने दी। इस उपक्रम में सत्या फ़ाउंडेशन की गीतांजली मैडम, एबीवीपी प्रमुख कोमल राजपुरोहित, युवा उद्यमी ऋषभ पटेल, पत्रकार शंकर ढाबे समेत कई लोग शामिल हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो