scriptMumbai News : केंद्र से मिला 28 हजार करोड़ का पैकेज, रुके विकास कार्य शुरू हों | Mumbai News | Patrika News

Mumbai News : केंद्र से मिला 28 हजार करोड़ का पैकेज, रुके विकास कार्य शुरू हों

locationमुंबईPublished: Jul 23, 2020 04:09:05 pm

Submitted by:

Binod Pandey

आयुक्त से मिला भाजपा प्रतिनिधिमंडल
स्वास्थ्य सेवा के लिए 500 करोड़ रुपए की मांग

Mumbai News : केंद्र से मिला 28 हजार करोड़ का पैकेज, रुके विकास कार्य शुरू हों

Mumbai News : केंद्र से मिला 28 हजार करोड़ का पैकेज, रुके विकास कार्य शुरू हों

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
पुणे. भाजपा ने मनपा आयुक्त से मांग की है कि कोरोना के चलते चार महीने से शहर में रुके विकास कार्य शुरू किए जाएं। भाजपा की ओर से मनपा आयुक्त को ज्ञापन भी सौंपा गया है। भाजपा के शहर अध्यक्ष जगदीश मुलिक ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए केंद्र सरकार ने राज्य को 28 हजार करोड़ रुपए का पैकेज दिया है, जिसका इस्तेमाल सही तरीके से होना चाहिए।

मुलिक ने कहा कि शहर के लिए अहम कई विकास कार्य लटके हैं या उन पर धीमी गति से काम हो रहा है। इनमें मेट्रो, भामासखेड परियोजना, जलापूर्ति, बसों की खरीद, फ्लाईओवर, चांदनी चौक परिवहन परियोजना, शिवने-खराड़ी नदी बेसिन रोड, कात्रज-कोंढवा रोड, अंबिल-ओढा पुनर्विकास, भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज, ग्राम विकास कार्य, स्मार्ट सिटी आदि प्रोजेक्ट शामिल हैं। जिले में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर बनाने के लिए उन्होंने राज्य सरकार से 500 करोड़ रुपए की मांगे। प्रतिनिधिय मंडल में सांसद गिरीश बापट, महापौर मुरलीधर मोहोल, विधायक माधुरी मिशल, भीमराव तपकीर, सिद्धार्थ शिरोले, पूर्व विधायक बापूसाहेब पठारे, मेधा कुलकर्णी, एबीवीपी सांस्कृतिक प्रमुख कोमल राजपुरोहित, महासचिव राजेश आदि शामिल थे।
जरूरतमंदों की उपेक्षा
सांसद बापट ने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य को पर्याप्त वित्तीय पैकेज दिया है। लेकिन, गरीबों, मजदूरों, छोटे कारोबारियों के लिए राज्य सरकार की ओर से कोई पैकेज नहीं घोषित किया गया है। उन्होंने कहा कि रोज कमाने -खाने वाले लोगों की उपेक्षा राज्य सरकार कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो