script

Mumbai News : पुणे में फिर सख्त लॉकडाउन लगाए जाने की स्थिति बनी

locationमुंबईPublished: Jul 24, 2020 11:48:26 pm

Submitted by:

Binod Pandey

24 घंटे में 60 मौतें, अब तक मृतकों की संख्या 16 सौ के करीब
2 सौ आईसीयू के ओर6सौ आक्सीजन बेड लगाए गए
पुणे में अब तक संक्रमितों की संख्या 60 हजार

Mumbai News : पुणे में फिर सख्त लॉकडाउन लगाए जाने की स्थिति बनी

Mumbai News : पुणे में फिर सख्त लॉकडाउन लगाए जाने की स्थिति बनी

पुणे. कोविड-19 के संक्रमण का प्रकोप यहां पुणे विभाग में रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है । देश के 3 बड़े शहरों में सर्वाधिक फेल रहे कोरोना शहरों की गिनती में पुणे विभाग भी शामिल है। इन 24 घंटों में यहां 60 से अधिक कोरोना मरीजों की मौतें हो चुकी है तथा 24 सौ नए कोरोना रोगी सामने आए हैं। इस प्रकार पुणे में अब तक संक्रमितों की संख्या 60 हजार के अंक को पार कर गई है ।ऐसी स्थिति में स्थानीय प्रशासन के भी अब हाथ पैर फूलने लगे हैं।
मृतकों की संख्या 1562
लगातार कोरोना प्रकोप को लेकर यहां लगाए गए लॉक डाउन की अवधि आज ही समाप्त हुई है, लेकिन जिस प्रकार दिन-ब-दिन कोरोना से मरने वालों की एवं संक्रमित रोगियों की संख्या को बढ़ते देख लॉकडाउन की अवधि आगे बढ़ाने जैसी स्थिति बन चुकी है।हालांकि शुक्रवार अपराह्न तक प्रशासन ने इस प्रकार की कोई मुनादी नहीं करवाई है। शुक्रवार प्रात तक कोरोना संक्रमण के 2&68 नए मामले सामने आए वहीं राÓय के स्वास्थ्य अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार 60 मरीजों की मौत हो चुकी है। इस प्रकार पुणे विभाग में अब तक मृतकों की संख्या 1562 पहुंच गई है
40 हजार 721 एक्टिव मरीज
पुणे नगर निगम में 1661 नए कोरोना रोगी आए इस प्रकार यहां 40 हजार 721 मरीजों का इलाज चल रहा है ,वही 779 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है। &99 नए मामले पिंपरी चिंचवड में आए वही यहां कुल 14हजार 145 रोगियों का इलाज जारी है। देश स्तर पर जारी रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली, मुंबई और चेन्नई जैसे शहरों में अब दिन प्रतिदिन कोरोना वायरस के मामलों में कमी आने लगी है, वही अब पुणे, हैदराबाद , बेंगलुरु जेसे शहरों में कोरोना का तेजी से विस्तार हो रहा है ।विशेषज्ञ मानते हैं कि इन शहरों में यह बीमारी और तेजी होगी।
800 बेड नए बढ़ाए गए
नगर निगम आयुक्त विक्रम कुमार ने बालवाड़ी में शिव छत्रपति स्पोट्र्स कंपलेक्स में 800 में बैड लगाए गए हैं, इनमें 200 बेड आईसीयू के तथा 600 बेड ऑक्सीजन सुविधा वाले हैं। कलेक्टर नवल किशोर राम ने जिले के सभी कोरोना रोधी अस्पतालों का अवलोकन किया ,पुलिस आयुक्त डॉ व्यंकटेश ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ सभी सरकारी एवं निजी चिकित्सालय में पहुंचकर कोरोना व्यवस्था का निरीक्षण किया।

ट्रेंडिंग वीडियो