Mumbai News : महाराष्ट्र में सत्ता का स्टेयरिंग किसके हाथ में, वायरल फोटो से नई चर्चा शुरू

  • अजित पवार का फोटो वायरल
  • ठाकरे को जन्मदिन की बधाई दी
  • राजनीतिक गलियारों में कई तरह की चर्चा

By: Binod Pandey

Updated: 27 Jul 2020, 06:22 PM IST

मुंबई. शिवसेना के नेतृत्व वाली कांग्रेस- एनसीपी की तीन पहिए वाली महाविकास आघाड़ी सरकार का स्टेयरिंग किसके हाथ में इस बात को लेकर सोमवार को उस वक्त चर्चा और बढ़ गई जब राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अपने चित-परिचित अंदाज में जन्मदिन की बधाई देते हुए एक फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की।

सोशल मीडिया पर वायरल
माना जा रहा है कि अजित पवार ने यह फोटो जान बूझकर पोस्ट की है। इस फोटो में उद्धव ठाकरे अजित पवार के साथ एक जीप में सवार हैं। लेकिन स्टेयरिंग अजित पवार के हाथ में है। जबकि एक दिन पहले ही रविवार को उद्धव ठाकरे ने दावा किया था कि राज्य सरकार भले तीन पहिए की हैं, लेकिन स्टेयरिंग उनके हाथ मे है। यह फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा हैं।

रात बारह बजे ट्वीट किया

अजित पवार ने रविवार रात 12 बजे ट्वीटर पर उद्धव ठाकरे को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए एक पुरानी तस्वीर पोस्ट की, जो वर्तमान में राजनीतिक हलकों में चर्चा में आ गई । अजित पवार ने उस फोटो के माध्यम से बता दिया है कि उद्धव ठाकरे भले सरकार के मुखिया बनकर सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं।लेकिन स्टेयरिंग उनके हाथ मे हैं।

सरकार दिशाहीन -विपक्ष

बता दें कि विपक्ष सरकार पर दिशाहीन होने का लगातार आरोप लगा रहा है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रकान्त पाटील ने पहले ही आरोप लगा चुके है कि सरकार में दो मुख्यमंत्री हैं। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी कहा कि सरकार क्या कर रही है किस दिशा में काम कर रही है जनता को कुछ समझ में नही आ रहा है। भाजपा के सहयोगी शिव संग्राम नेता विनायक मेटे ने कहा है कि मुख्यमंत्री के हाथ में स्टीयरिंग नही है।अजीत पवार ने फोटो ट्वीट करके सब कुछ साफ कर दिया ।

दो नही, तीन मुख्यमंत्री

विनायक मेटे ने दावा किया कि महाराष्ट्र में दो नहीं बल्कि तीन मुख्यमंत्री हैं। उद्धव ठाकरे के अलावा अजीत पवार और शरद पवार कुल तीन मुख्यमंत्री हैं। दुर्भाग्य से कांग्रेस इन सब से बाहर है। कांग्रेस खुद यह स्वीकार नहीं करती। कांग्रेस पार्टी केवल नाम की सरकार में है। वास्तव में में शिवसेना और एनसीपी ही सरकार में हैं।
वाहन हमारा- राउत
पवार के फोटो पर संजय राउत ने कहा कि यद्यपि फोटो में स्टेयरिंग अजीत पवार के हाथों में है। लेकिन यह नही भूलना चाहिए कि उन्हें वाहन हम प्रदान करते हैं। राउत ने यह बयान देकर उद्धव ठाकरे के बचाव करने का प्रयास किया है।

Show More
Binod Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned