Mumbai News : प्याज किसानों का "हैलो साहब" आंदोलन, केंद्र और राज्य के मंत्रियों को लगाया फोन

विधानसभा उपाध्यक्ष ने उप-मुख्यमंत्री को भेजा पत्र, कुंभकर्णी नींद सो रही सरकार, विदेशों में प्याज निर्यात के लिए ट्रेन की ट्रेन की स्पेशल बोगी मुहैया कराने, ट्रांसपोर्ट खर्च में 50 प्रतिशत रियायत देने सहित अन्य मांगें भी रखी गईं।


By: Binod Pandey

Published: 29 Jul 2020, 02:57 PM IST

नासिक. कुंभकर्णी नींद में सोई सरकार को जगाने के लिए नासिक के प्याज किसानों केंद्र और राज्य के मंत्रियों को फोन लगा कर "हैलो...ओ साहेब...फोन उचला, बोला आणि मदत करा" आंदोलन किया। किसानों ने कहा कि 4 से 5 रुपए किलो प्याज बेच कर पेट नहीं भरता साहब। हमें एक किलो प्याज की कीमत कम से कम 20 रुपए मिलनी चाहिए।

विदेशों में प्याज निर्यात के लिए ट्रेन की ट्रेन की स्पेशल बोगी मुहैया कराने, ट्रांसपोर्ट खर्च में 50 प्रतिशत रियायत देने सहित अन्य मांगें भी रखी गईं। महाराष्ट्र राज्य प्याज उत्पादक किसान संगठन की ओर से विधानसभा उपाध्यक्ष नरहरि झीरवाल ने उप-मुख्यमंत्री अजीत पवार को खत लिख कर प्याज किसानों की समस्या के समाधान की मांग की।

Mumbai News : प्याज किसानों का

लासलगांव मंडी में प्याज 100 से 500 रुपए क्विंटल बिक रहा है। लागत से कम मिलने से किसान परेशान हैं। प्याज के भाव को लेकर किसान पहले भी आंदोलन कर चुके हैं। किसानों का कहना है कि प्रति क्विंटल प्याज की लागत 1000 से 1,200 रुपए आती है। भारी घाटे में किसान प्याज बेचने को मजबूर हैं। प्याज के लिए उचित कीमत मांग रहे किसानों को शिकायत है कि उनकी परेशान न राज्य सरकार दूर कर रही और न ही केंद्र सरकार कोई उपाय कर रही।

मंत्रियों-सांसदों को फोन
प्याज किसान संघों ने कृषि मंत्री दादा भूसे, अमित देशमुख, जयंत पाटील सहित 10 सांसदों और 16 विधायकों को फोन किया और प्याज के लिए उचित कीमत की मांग की।

Show More
Binod Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned