scriptMumbai News Bollywood : स्वर कोकिला लता मंगेश्कर की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती | Mumbai News Bollywood | Patrika News

Mumbai News Bollywood : स्वर कोकिला लता मंगेश्कर की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

locationमुंबईPublished: Nov 11, 2019 06:04:25 pm

Submitted by:

Binod Pandey

स्वर कोकिला ( Swar kokila ) के नाम से विख्यात बॉलीवुड (Bollywood ) की दिग्गज गायिका लता मंगेशकर ( Lata mangeshkar ) की तबीयत खराब होने के बाद सोमवार को उन्हें अस्पताल ( Hospital ) में भर्ती किया गया है। 90 वर्षीय लता को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल ( Brij candy Hospital ) में दाखिल कराया गया है।

 स्वर कोकिला लता मंगेश्कर

स्वर कोकिला लता मंगेश्कर

मुंबई. लता मंगेशकर वायरल और सांस लेने में तकलीफ के बाद मेडिकल ट्रीटमेंट दिया जा रहा है। परिवार के सदस्यों से मिली जानकारी के अनुसार वायरल और सांस लेने में दिक्कत के बाद उन्हें हॉस्पिटल में जाया गया है। बहरहाल उनका इलाज चल रहा है, और उनके स्वास्थ्य में सुधार की बातें कहीं जा रही है।
कुछ दिन पहले उन्होंने ट्विटर पर अपनी भतीजी को शुभकामनाएं दी थी। सोशल मीडिया ट्विटर पर उन्होंने लिखा कि उनकी भांजी पद्मिनी कोल्हापुरी एक बहुत अच्छी कलाकार हैं। वे पानीपनी फिल्म में गोपिका बाई का किरदार निभा रही हैं। मैं पद्मिनी को आशीर्वाद देती हूं और आशुतोष और उनकी टीम को शुभकामनाएं देती हूं। अभी 28 सितम्बर को लता का 90वां जन्मदिन था।
90 की हुईं प्रख्यात गायिका लता मांगेशकर, राष्ट्रपित रामनाथ कोविंद और अमित शाह ने दी बधाई

लता मंगेशकर (जन्म 28 सितंबर, 1929 इंदौर) भारत की सबसे लोकप्रिय और आदरणीय गायिका हैं, जिनका छ: दशकों का कार्यकाल उपलब्धियों से भरा पड़ा है। हालाँकि लता जी ने लगभग तीस से ज्यादा भाषाओं में फ़िल्मी और गैर-फ़िल्मी गाने गाये हैं लेकिन उनकी पहचान भारतीय सिनेमा में एक पार्श्वगायक के रूप में रही है। अपनी बहन आशा भोंसले के साथ लता जी का फ़िल्मी गायन में सबसे बड़ा योगदान रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो